scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

इन तरीकों से बढ़ा सकते हैं अपने स्मार्टफोन पर Netflix देखने का एक्सपीरिएंस

Netflix
  • 1/6

Netflix देखना कई लोगों को काफी बढ़िया एक्सपीरिएंस देता है. इससे लोग रिलेक्स होने और एंटरटेनमेंट के लिए देखते हैं. इसे आप स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप, पीसी या टीवी पर देख सकते हैं. कुछ तरीकों से आप स्मार्टफोन पर Netflix देखने के एक्सपीरिएंस को बेहतर बना सकते हैं. 

Netflix
  • 2/6

अगर आप मोबाइल पर Netflix देखते हैं तो आपको इसके 199 रुपये वाले मोबाइल प्लान को सब्सक्राइब करना चाहिए. इस प्लान में सभी कंटेंट का अनलिमिटेड एक्सेस स्टैंडर्ड डेफिनेशन में मिलता है. इसे सिर्फ एक ही डिवाइस पर स्ट्रीम किया जा सकता है. अगर आप सिंगल यूज के लिए सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं और आपके पास WiFi का एक्सेस नहीं है तो आपके लिए ये प्लान काफी बढ़िया रहेगा.

Netflix
  • 3/6

Netflix देखते हुए आप मोबाइल पर दूसरे काम को भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको पिक्चर इन पिक्चर मोड ऑन करना होगा. इससे आपके कंटेंट बैकग्राउंड में चलते रहेंगे. इसे आप प्राइवेसी प्रोटेक्शन सेटिंग में जाकर स्पेशल ऐप एक्सेस में जाकर ऑन कर सकते हैं. 

Netflix
  • 4/6

Netflix में एक ऑप्शन दिया गया है. इससे आप फोन की सेटिंग में बिना गए भी ब्राइटनेस लेवल को एडजस्ट कर सकते हैं. किसी फिल्म या सीरीज देखते टाइम आपको लेफ्ट साइड के बार से ब्राइटनेस लेवल को कंट्रोल करना होगा. 

Netflix
  • 5/6

कई बार Netflix को देखते हुए गलती से स्क्रीन टच हो जाता है. इससे कंटेंट देखने पर असर पड़ता है. इससे बचने के लिए आपको स्क्रीनलॉक फीचर का यूज करना होगा. फिर जब आप अनलॉक बटन पर टैप करेंगे तब आपकी स्क्रीन अनलॉक होगी. 

Netflix
  • 6/6

आपके पास हमेशा इंटरनेट का एक्सेस नहीं हो सकता है. इस वजह से आप अपने मनपसंद शो या फिल्म को ऑफलाइन डाउनलोड करके रख सकते हैं. इससे आप ट्रैवलिंग के दौरान इंटरनेट नहीं होने पर भी फिल्म को देख सकते हैं.