scorecardresearch
 

13 मई को Redmi Note 10s के साथ भारत में Redmi Watch भी होगी लॉन्च

Xiaomi इस महीने नए स्मार्टफोन के साथ स्मार्ट वॉच भी लेकर आ रही है. कंपनी ने स्मार्टफोन और स्मार्ट वॉच दोनों के लिए ही टीजर जारी कर दिया है.

Redmi watch Redmi watch
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Xiaomi Redmi Watch भारत में 13 मई को होगी लॉन्च
  • Redmi Watch का डिजाइन ऐपल वॉच से मिलता जुलता है.

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने 13 मई को भारत में Redmi Note 10s लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इसका टीजर जारी कर दिया है. लेकिन अब कंपनी ने ये ऐलान किया है कि इस दिन एक और नया प्रोडक्ट लॉन्च किया जाएगा. 

गौरतलब है कि चीन में कंपनी ने पिछले साल नवंबर में एक स्मार्ट वॉच लॉन्च किया था. अब उसी स्मार्ट वॉच को भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी चल रही है. 

Redmi India ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में #WearYourVivbe हैशटैग है और इसके साथ एक वीडियो टीजर भी पोस्ट किया गया है. ट्विटर इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने भी ये वीडियो पोस्ट किया है. हालांकि उन्होंने इसे सरप्राइज रखने की कोशिश की है और प्रोडक्ट का नाम नहीं बताया है. 

आपको बता दें कि हाल ही में वन प्लस ने भी स्मार्ट वॉच लॉन्च किया है. इसके अलावा ओपो भी भारत में स्मार्ट वॉच लॉन्च कर चुकी है. जाहिर है अब शाओमी भी इस सेग्मेंट में एंटर करना चाहेगी, क्योंकि कंपनी के फिटनेस बैंड भारत में काफी पहले से लॉन्च किए जा रहे हैं. 

Redmi Watch में क्या होगा खास? 

Redmi Watch का लुक ऐपल वॉच से मिलता जुलता ही है. अगर आपको याद हो तो शुरुआती दौर में जब शाओमी के स्मार्टफोन्स भारत में बिक रहे थे तो इसे सस्ता आईफोन कहा जाता था. क्योंकि इसका डिजाइन भी आईफोन से मिलता जुलता ही होता था. 

इसी तरह भारत में पहली बार शाओमी स्मार्ट वॉच ले कर आ रही है तो इसे भी ऐपल वॉच जैसे दिखने का फायदा मिल सकता है. बहरहाल, इस वॉच में 1.5 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है. 

इस वॉच में एनफसी सपोर्ट भी है जिससे पेमेंट किया जा सकेगा. दूसरे स्मार्ट वॉच की तरह इसमें भी कई तरह के हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग ऑप्शन्स दिए गए हैं. इसमें हार्ट रेट सेंसर दिया गया है, हालांकि इसमें ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर का सपोर्ट नहीं मिलता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें