scorecardresearch
 

Tech Wrap: यहां जानें मंगलवार की 5 बड़ी खबरें, ऐसा रहा टेक जगत का हाल

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

Top Tech News Of The Day Top Tech News Of The Day
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल
  • हम यहां टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं
  • जानिए नए नए गैजेट्स के बारे में

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

iPhone के पीछे दिए गए ऐपल लोगो को आप वर्चुअल बटन की तरह यूज कर सकते हैं
अगर आप iPhone यूजर है तो आपको एक्सेसिबिलिटी फीचर्स यूज करने को मिल सकता है. इससे आप फोन के पीछे मौजूद Apple लोगो की मदद से कुछ कमांड्स या एक्शन दे सकते हैं. iOS यूजर्स जो iOS 14 पर है वो अपने फोन के बैक पर मौजूद Apple लोगो को वर्चुअल बटन के तौर पर यूज कर सकते हैं.

Twitter यूजर्स Twitter Spaces फीचर से कमा सकेंगे पैसे, जानिए कैसे
Twitter Spaces इन दिनों काफी पॉपुलर हो रहा है. Twitter का ये नया ऑडियो बेस्ड फीचर अब सभी लोगों के लिए आ चुका है. 600 से ज्यादा फॉलोअर्स वाले अकाउंट में ये फीचर दिया जा चुका है.

वैक्सीन स्लॉट ट्रैकर: इस वेबसाइट से करें रियल टाइम स्लॉट का पता
भारत सरकार ने 45 साल से कम उम्र के लोगों के लिए भी COVID-19 वैक्सीनेशन शुरू किया है. 1 मई से COVID-19 वैक्सीन वो भी लगवा सकते हैं जिनकी उम्र 18 से 44 साल के बीच में है. हालांकि लोगों को वैक्सीन स्लॉट बुक करने में परेशनी हो रही हैं.

COVID-19 संबंधित मदद के लिए ऐसे कर सकते हैं सोशल मीडिया ऐप का यूज
COVID-19 की वजह से देश में हाहाकार मचा हुआ है. लोग सोशल मीडिया पर एक-दूसरे से मदद मांग रहे हैं. लोग ऑक्सीजन, बेड्स वैगरह के लिए #SOS के साथ Twitter और Instagram पर लिख रहे हैं. इस प्लेटफॉर्म पर आपको मदद कैसे मिलेगी अगर आप इन सब बातों से अंजान है तो COVID-19 रिसोर्स के लिए आप कुछ तरीकों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मदद मांग सकते हैं.

Realme का नया ब्लूटूथ स्पीकर गेम मोड के साथ लॉन्च, कीमत करीब 1,800 रुपये
Realme Cobble ब्लूटूथ स्पीकर को मलेशिया में लॉन्च कर दिया गया है. इस स्पीकर की USP इसका ल्यूमिनस लेनयार्ड है, जो अंधेरे में ग्लो करता है. साथ ही इसमें गेम मोड भी दिया गया है. इस स्पीकर में 1,500mAh की बैटरी दी गई है. सिंगल चार्ज में दावे के मुताबिक इसमें 9 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलेगा.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें