scorecardresearch
 

Apple फैन्स को झटका! iPhone 14 के लिए करना पड़ सकता है लंबा इंतजार, जानिए वजह

iPhone 14 Series Launch Delay: चीन और ताइवान के बीच तनाव की वजह से कई चीजें प्रभावित हो रही हैं. इसका असर Apple iPhone 14 सीरीज लॉन्च पर भी दिख सकता है. एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसकी वजह से Apple iPhone 14 के लॉन्च में देरी हो सकती है.

X
iPhone
iPhone

Apple का iPhone 14 इस साल लॉन्च होने वाला है. हर साल कंपनी इस सीरीज को सितंबर में लॉन्च करती है. लेकिन, ये खबर फैन्स का दिल तोड़ सकती है. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि iPhone 14 सीरीज लॉन्च में इस साल देरी हो सकती है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसकी वजह चीन और ताइवान के बीच बढ़ रहा तनाव है. इसको लेकर GSMArena ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐपल TSMC का टॉप कस्टमर है. ये कंपनी चिप को चीन के Pegatron भेजती है जहां पर आईफोन को एसेंबल किया जाता है. 

US हाउस स्पीकर Nancy Pelosi के ताइवान दौरे के बाद चीन और ताइवान के बीच रिश्ते ज्यादा खराब हो गए हैं. इस वजह से CCP ने एक नया रेगुलेशन जारी किया है. इससे शिपिंग डॉक्यूमेंट पर ताइवान या रिपब्लिक ऑफ चाइना का मेंशन नहीं किया जा सकता है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, इसका मतलब कई हार्डवेयर ताइवान दोबारा पहुंच सकते हैं और आईफोन 14 प्रोडक्शन में लेट हो सकता है. Nancy Pelosi की यात्रा के दौरान Pegatron के वाइस चेयरमैन और TSMC के एग्जीक्यूटिव उनके साथ दिखे थे. 

इस वजह से ये CCP और ताइवान के बीच ट्रेड वार की शुरुआत हो सकती है. जिसका खामियाजा ऐपल और दूसरी अमेरिकी-बेस्ड कंपनियों को भी उठाना पड़ सकता है. Apple इसको लेकर ताइवान पार्टनर के साथ बातचीत कर रहा है. 

इसने रिक्वेस्ट की है कि सभी लेबलिंग मेड इन ताइवान या रिपब्लिक ऑफ चाइना को हटा दिया जाए या रिप्लेस कर दिया जाए. एक हाल की रिपोर्ट में बताया गया था कि कंपनी iPhone 14 को चीन और भारत के फैक्ट्री से शिप कर सकती है. 

आपको बता दें कि iPhone 14 सीरीज में इस साल iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max, और iPhone 14 Pro Max को लॉन्च किया जा सकता है. 
 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें