scorecardresearch
 

Apple Watch की वजह से बची प्रेग्नेंट महिला की जान, ये फीचर बना 'वरदान'

Apple Watch की वजह से एक महिला की जान बचने का मामला सामने आया है. Apple Watch में कई फीचर्स दिए गए हैं जिससे यूजर के हार्ट रेट बढ़ने, जमीन पर गिरने या दूसरी स्थिति के बारे में पता चलता है. आपको बता दें कि इससे पहले भी स्मार्टवॉच की वजह से कई लोगों की जान बची है.

X
Apple Watch ने प्रेग्नेंट महिला की जान बचाई है
Apple Watch ने प्रेग्नेंट महिला की जान बचाई है

Apple Watch की वजह से जान बचने की खबरें लगातार आती रहती हैं. Apple Watch में कई फीचर्स दिए गए हैं जिससे यूजर के हार्ट रेट बढ़ने, जमीन पर गिरने या दूसरी स्थिति के बारे में पता चलता है. अब एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Apple Watch ने प्रेग्नेंट महिला की जान बचाई है. 

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेरिका की रहने वाली Jesse Kelly ने Apple Watch को उनकी और उनकी बेटी की जान बचाने के लिए धन्यवाद दिया है. न्यूज एजेंसी IANS की रिपोर्ट के अनुसार, Apple Watch ने महिला को एबनॉर्मल हार्ट रेट के बारे में अलर्ट किया. 

पहले तो Jesse Kelly ने ऐपल वॉच के से मिलने वाले अलर्ट को इग्नोर कर दिया. ऐपल वॉच लगातार महिला को 120 बीट्स पर मिनट से ज्यादा बढ़ने का अलर्ट दे रही थी जबकि वो कोई फिजिकल एक्टिविटी भी नहीं कर रही थी. 

लेकिन, स्मार्टवॉच के लगातार अलर्ट के बाद महिला को लगा कुछ गड़बड़ है. स्मार्टवॉच महिला को लगातार कर वॉर्निंग दे रही थी. इसके बाद उन्होंने हॉस्पिटल जाने का फैसला लिया. हॉस्पिटल में बताया गया कि वो प्रसव पीड़ा में थी और गर्भावस्था की जटिलता का अनुभव कर रही थी जिसे प्लेसेंटा एबॉर्शन कहा जाता है. उनका ब्लड प्रेशर गिर रहा था और उसका खून भी कम हो रहा था. 

ऐपल वॉच की वजह से वो सही समय पर हॉस्पिटल पहुंच पाई. Jesse Kelly ने एक हेल्दी बेबी गर्ल को जन्म दिया जिसका नाम Shelby Marie रखा गया. उन्होंने लोगों को ऐपल वॉच अलर्ट पर भी ध्यान देने के लिए कहा. 

आपको बता दें कि ऐपल वॉच में बिल्ट-इन ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर दिया गया है. इससे पूरे दिन हार्ट रेज का मीजरमेंट होता रहता है खासकर जब आप वर्कआउट कर रहे होते हैं. इसके अलावा भी ऐपल वॉच में कई हेल्थ रिलेटेड फीचर्स दिए गए हैं. 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें