scorecardresearch
 

Elon Musk को क्यों ट्रोल कर रहे Jeff Bezos? Twitter 'बॉस' पर किया खास ट्वीट

Jeff Bezos vs Elon Musk: एलॉन मस्क के ट्विटर को खरीदने के ऑफर को कंपनी ने मान लिया है. जल्द ही ट्विटर को खरीदने की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है. Twitter का कंट्रोल एलॉन मस्क के हाथों में जाता देख Amazon फाउंडर Jeff Bezos ने उन पर तंज किया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मालमा.

X
Jeff Bezos vs Elon Musk Jeff Bezos vs Elon Musk
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Jeff Bezos ने ट्वीट कर एलॉन मस्क पर किया तंज
  • चीन में टेस्ला की बिक्री और ट्विटर बैन पर उठाया सवाल
  • क्या अब चीन में ट्विटर से बैन हट जाएगा?

सोमवार को Elon Musk और Twitter की डील होने के बाद से दोनों ही चर्चा में बने हुए हैं. दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलॉन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया है. हालांकि, इस डील को फाइनल होने में अभी वक्त लगेगा.

रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल के अंत तक ट्विटर की खरीद को पूरा कर लिया जाएगा. इस मौके पर Jeff Bezos ने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए तंज कसा है. 

Jeff Bezos ने क्या कहा?

दरअसल, न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर Mike Forsythe ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने बताया कि साल 2021 में अमेरिका के बाद टेस्ला का सबसे बड़ा मार्केट चीन है. 

इसके अलावा टेस्ला ईवीज के लिए चीनी बैटरी मेकर्स ही मुख्य सप्लायर हैं. 

साल 2009 में चीनी सरकार ने ट्विटर पर बैन लगाया था, वहां की सरकार का इस प्लेटफॉर्म पर कोई लाभ नहीं था. 

क्या अब वह इसमें बदलाव करेंगे. 

इस सवाल को रिट्वीट करते हुए Amazon के फाउंडर Jeff Bezos ने लिखा, 'इंटरेस्टिंग सवाल हैं. क्या टाउन स्कॉयर पर चीनी सरकार ने बस थोड़ा बहुत लाभ उठाया?' उन्होंने आगे लिखा कि इस सवाल पर मेरा व्यक्तिगत जवाब ना है.

इस संबंध में ज्यादा संभावित आउटकम ट्विटर पर सेंसरशिप के बजाय टेस्ला के लिए चीन में कॉम्प्लेक्सिटी है. लेकिन हम देखेंगे आगे क्या होता है. मस्क इस तरह की कॉम्प्लेक्सिटी को नेविगेट करने में बहुत अच्छे हैं.

Elon Musk ने भी उड़ाया था मजाक

इससे पहले Elon Musk ने माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स का मजाक उड़ाया था. उन्होंने गेट्स की तस्वीर के साथ एक इमोजी शेयर की थी. हालांकि, लोगों को उनका यह मजाक पसंद नहीं आया था और लोगों ने उन्हें इसके लिए ट्रोल भी किया था. 

बता दें कि एलॉन मस्क इस महीने की शुरुआत से ही Twitter को खरीदने की कोशिश में लगे हुए थे. उन्होंने अप्रैल की शुरुआत में कंपनी के 9.2 परसेंट स्टेक खरीद लिए थे. बाद में उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था, जिसे अब कंपनी ने मान लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें