scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Zomato दे रहा है 3 लाख रुपये कमाने का मौका, करना होगा ये काम, जानें क्या है पूरा माजरा

Zomato
  • 1/6

Zomato लोगों को पैसे कमाने का अवसर दे रहा है. Zomato ये पैसे कमाने का अवसर एथिकल हैकर्स को दे रहा है. ये पैसे उन्हें दिए जाएंगे जो Zomato की वेबसाइट या ऐप में खामी या बग खोजेंगे. Zomato ने कहा है सिक्योरिटी टीम डिसाइस करेगी खामी कंपनी के लिए कितना खतरनाक है. इसके आधार पर पैसे दिए जाएंगे.

Zomato
  • 2/6

Zomato ने खामी के टाइप को तीन कैटेगरी में बांटा है. Zomato ने लॉ, मीडियम और क्रिटिकल एंड हाई में इसे बांटा है. इसी के आधार पर रिवॉड दिए जाएंगे. उदाहरण के तौर पर CVSS 10.0 में गंभीर खामी खोजने पर 4,000 डॉलर दिए जाएंगे जबकि CVSS 9.5 में गंभीर खामी खोजने के लिए 3,000 डॉलर दिए जाएंगे.

Zomato
  • 3/6

Zomato ने बताया कि इसने बाउंटी की राशि 4,000 डॉलर (लगभग 2.99 लाख रुपये) तक कर दिया है. इसके लिए इसके साइट में बग्स खोजना होगा. HackerOne पर Zomato ने बताया कि हम सिक्योरिटी इशू को सीरियसली लेते हैं. अपने कम्युनिटी के प्रोटेकशन के लिए हम कमिटेड है.

Zomato
  • 4/6

अगर आप सिक्योरिटी रिसर्चर या एक्सपर्ट हैं और आपको लगता है आप सिक्योरिटी रिलेटेड इशू Zomato के सिस्टम में खोज सकते हैं तो आप इसकी जानकारी हमें दे सकते हैं.   

Zomato
  • 5/6

बग बाउंटी हंटर या एथिकल हैकर्स पिछले कुछ सालों में काफी बढ़े हैं. ये टेक कंपनियों के सिस्टम में लूपहोल खोजते हैं. ज्यादातर बग बाउंटी हंटर साइबर सिक्योरिटी प्रोफेशनल्स और सिक्योरिटी रिसर्चर होते हैं. ये वेबसाइट को स्कैन कर सिस्टम खामी खोजते हैं. ये वैसी खामी होती है जिसका फायदा हैकर्स उठा सकते हैं.

Zomato
  • 6/6

इसके बदले में कंपनी उन्हें रिवॉर्ड देती है. टेक जायंट जैसे फेसबुक और माइक्रोसॉफ्ट भी बग बाउंटी प्रोग्राम का आयोजन करवाते हैं. अभी हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने 20 साल की भारतीय लड़की अदिति को बग खोजने पर इनाम दिया था.