scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp में फॉन्ट का कलर चेंज करना चाहते हैं? इसे जरूर पढ़ें

WhatsApp
  • 1/6

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पॉपुलर ऐप में से एक है. भारत में भी काफी लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. WhatsApp यूजर के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए लगातार काम करता रहता है. इसके लिए वो नए-नए अपडेट भी जारी करता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर से यूजर इस ऐप के कलर को कुछ हद चेंज कर पाएंगे. 

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp पर नजर रखने वाले WABetaInfo के अनुसार कंपनी ऐप के कलर चेंज करने के फीचर पर काम कर रही है. इससे फीचर से ऐप में कुछ कलर को बदला जा सकता है. WABetaInfo ने इसके लिए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. 

WhatsApp
  • 3/6

स्क्रीनशॉट से बहुत ज्यादा पता नहीं चल रहा है. लेकिन स्क्रीनशॉट के मुताबिक ऐप के कुछ हिस्सों में ग्रीन कलर का डार्कर शेड है. जबकि अन्य हिस्सों में ग्रीन कलर का लाइटर शेड दिया गया है. अभी तक WhatsApp में सिर्फ एक ही ग्रीन कलर मौजूद है.

 

WhatsApp
  • 4/6

इस नए फीचर से ग्रीन के ही कई और कलर शेड्स मिल जाएंगे. WABetaInfo के अनुसार ये फीचर फिलहाल डेवलपिंग मोड में ही है. इस वजह से ये फीचर कब तक कंपनी की ओर से जारी किया जाता है इसपर कुछ कहा नहीं जा सकता है. 

WhatsApp
  • 5/6

अगर सब कुछ ठीक रहा तो उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाले कुछ महीनों में कंपनी इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए जारी कर सकती है. बीटा टेस्टिंग के बाद ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा. 

WhatsApp
  • 6/6

प्राइवेसी पॉलिसी विवाद पर WhatsApp फिलहाल बड़ी मुसीबत फंसता नजर आ रहा है. WhatsApp की नई पॉलिसी को लेकर CCI ने जांच के आदेश दिए हैं. CCI ने कहा है कि वॉट्सऐप एंटी-ट्रस्ट कानून का उल्लंघन कर रहा है. ये यूजर्स के साथ भेदभाव और शोषण करने की कोशिश कर रहा है. जांच को एक तय समयसीमा में निपटाने के आदेश CCI ने दिए हैं.