scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp के सभी यूजर्स के लिए आया शानदार फीचर, चैट मूव करना होगा आसान, काफी दिनों से था इंतजार

WhatsApp
  • 1/8

WhatsApp यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया गया है. इससे यूजर्स Android फोन से iPhone या iPhone से Android फोन पर आसानी से चैट को ट्रांसफर कर सकते हैं. मेटा के इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ट्विटर पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी. 

WhatsApp
  • 2/8

ट्वीट में WhatsApp ने लिखा कि अब यूजर्स पूरी चैट हिस्ट्री को एंड्रॉयड से आईओएस या आईओएस से एंड्रॉयड पर ट्रांसफर कर सकते हैं. इससे आप आसानी से बिना किसी चिंता के अपने डिवाइस को बदल सकते हैं. 

WhatsApp
  • 3/8

WhatsApp ब्लॉग के अनुसार, यूजर्स अकाउंट की जानकारी, प्रोफाइल फोटो, इंडिविजुअल चैट्स, ग्रुप चैट्स, चैट हिस्ट्री, मीडिया और सेटिंग को Android फोन से iPhone पर ट्रांसफर कर सकते हैं. इस लेटेस्ट अपडेट में कॉल हिस्ट्री और डिस्प्ले नाम को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा. 

WhatsApp
  • 4/8

Android फोन से iPhone पर जरूरी चैट्स माइग्रेट करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. इसके लिए आपके एंड्रॉयड फोन का वर्जन Android OS Lollipop, SDK 21 या ज्यादा या Android 5 से उससे ज्यादा होना चाहिए. 

WhatsApp
  • 5/8

आपके iPhone का वर्जन iOS 15.5 या उससे अधिक होना चाहिए. आपके एंड्रॉयड फोन पर Move to the iOS ऐप होना चाहिए. इसके लिए अलावा आपका वॉट्सऐप एंड्रॉयड वर्जन 2.22.7.74 और WhatsApp iOS वर्जन 2.22.10.70 या उससे अधिक होना चाहिए. 

WhatsApp
  • 6/8

इसके अलावा आपका दोनों डिवाइस एक ही Wi-Fi नेटवर्क से कनेक्ट होने चाहिए या आप iPhone हॉटस्पॉट से Android डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं. अपने एंड्रॉयड फोन में Move to iOS ओपन करें. इसके बाद आपको स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा. 

WhatsApp
  • 7/8

आपके iPhone पर एक कोड डिस्प्ले किया जाएगा. ये कोड अपने एंड्रॉयड फोन में डालें. इसके बाद Continue पर टैप करके ऑन-स्क्रीन प्रांप्ट फॉलो करें. ट्रांसफर डेटा स्क्रीन पर वॉट्सऐप को सेलेक्ट करें. इसके बाद CONTINUE पर टैप करें. 

WhatsApp
  • 8/8

अब आपको ऐप स्टोर से WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा. फिर WhatsApp को ओपन करें और पुराने डिवाइस वाले नंबर का ही यूज करें. इसके बाद प्रोसेस को पूरा कर दें.