scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp का कमाल फीचर! जिसे चाहेंगे उसे ही दिखेगा ऑनलाइन स्टेटस, इन यूजर्स के लिए अपडेट जारी

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. अब WhatsApp एक नया फीचर सेलेक्टेड यूजर्स के लिए जारी कर रहा है. इससे यूजर्स अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड कर सकेंगे. 

WhatsApp
  • 2/6

इस फीचर को WhatsApp बीटा एंड्रॉयड टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है. ये एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.20.9 में उपलब्ध है, इससे यूजर्स कंट्रोल कर सकते हैं उनके ऑनलाइन स्टेटस को कौन देख सकता है. इसे सेटिंग ऑप्शन से चेंज किया जा सकता है. 

WhatsApp
  • 3/6

अभी WhatsApp यूजर्स को लास्ट सीन चेंज करने का ऑप्शन देता है. इन प्राइवेसी चेंज के लिए यूजर्स को केवल सेटिंग में जाकर अकाउंट और प्राइवेसी के ऑप्शन पर जाना होगा. ऑनलाइन हाइड करने के इस फीचर से यूजर्स को ज्यादा प्राइवेसी मिलेगी. 

WhatsApp
  • 4/6

कंपनी ने लास्ट सीन टैब को लास्ट सीन और ऑनलाइन से रिप्लेस कर दिया है. यानी इस फीचर से आप लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस एक साथ कंट्रोल कर पाएंगे. इसको लेकर वॉट्सऐप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. 

WhatsApp
  • 5/6

कंपनी ने कन्फर्म किया है कि इस अपडेट को आने वाले समय में दूसरे यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा. आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को Everyone या किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट से हाइड कर सकते हैं. आपको एक बार फिर से बता दें कि ये फीचर सेलेक्टेड बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है. 

WhatsApp
  • 6/6

यानी आने वाले 1-2 महीने में बाकी यूजर्स के लिए भी इसको उपलब्ध करवा दिया जाएगा. इसके अलावा कंपनी कई दूसरे फीचर्स पर भी काम कर रही है. इससे यूजर्स का एक्सपीरिएंस और भी ज्यादा बढ़ जाएगा.