scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

बगल में बैठा व्यक्ति नहीं पढ़ पाएगा आपकी WhatsApp चैट्स, कमाल की है ये ट्रिक!

WhatsApp
  • 1/6

भारत और दुनिया में ज्यादातर लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं. इसका इस्तेमाल प्राइमरी चैटिंग ऐप के तौर पर किया जाता है. इस पर कई प्राइवेट और सीक्रेट बातें भी हम अपने दोस्तों के साथ करते हैं. लेकिन, दिक्कत तब आती है जब पब्लिक प्लेस में हम बातचीत करते हैं. 

WhatsApp
  • 2/6

बगल में बैठा व्यक्ति हमारे फोन की स्क्रीन को देखने लगता है और वो हमारे चैट्स को पढ़ लेता है. लेकिन, आप इस स्थिति से बाहर निकल सकते हैं. यहां पर हम आपको ऐसे ऐप के बारे में बता रहे हैं जिससे आपके वॉट्सऐप पर वर्चुअल पर्दा लग जाएगा. 

WhatsApp
  • 3/6

इससे बगल में बैठे को पता नहीं चलेगा कि आप क्या चैटिंग कर रहे हैं? इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर MaskChat-Hides Chat ऐप को अपने एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड करना होगा. इसमें एड-फ्री एक्सपीरिएंस के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा. 

WhatsApp
  • 4/6

ये आपके चैट्स को छिपाने में मदद करेगा. आसान भाषा में ये आपके वॉट्सऐप पर डिजिटल पर्दा लगा देता है. इससे बगल वाले को आपके फोन की स्क्रीन नहीं दिखती है. इससे आप बिना किसी टेंशन के फ्रेंड्स के साथ चैटिंग कर सकता है. 

WhatsApp
  • 5/6

ये ऐप WhatsApp के अलावा दूसरे ऐप जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक पर भी काम करता है. यानी आप पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्स में इस ऐप का इस्तेमाल कर सकता है. इसको सेटअप करना भी काफी आसान है. इसे जरूरी परमिशन दे दें. 
 

WhatsApp
  • 6/6

ऐप ओपन होते ही आपको स्क्रीन पर फ्लोटिंग मास्क आइकन दिखेगा. जब भी आप स्क्रीन को दूसरों से छिपाना चाहते हैं तो इस फ्लोटिंग आइकन पर क्लिक करके इसे ऑन कर लें. इसके बाद आपके फोन की स्क्रीन पर डिजिटल पर्दा या वॉलपेपर आ जाएगा. इसके फोटो या साइज को आप अपने हिसाब से बदल सकते हैं.