scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp पर आया Instagram वाला ये फीचर, Mark Zuckerberg ने खुद किया कन्फर्म

WhatsApp
  • 1/6

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. कंपनी कई दिनों से Reactions फीचर को टेस्ट कर रही थी. अब इसे आज से जारी कर दिया गया है. ये फीचर Instagram के फीचर जैसा ही है. 

WhatsApp
  • 2/6

इस फीचर से WhatsApp यूजर्स किसी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे. एक रिपोर्ट के अनुसार शुरुआती दौर में इसमें - like, love, laugh, surprise, sad और thanks इमोजी के ऑप्शन उपलब्ध होंगे. हालांकि, बाद में इसमें सभी इमोजी को ऐड किया जाएगा. 

WhatsApp
  • 3/6

मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए इस फीचर को कन्फर्म कर दिया है. इसको लेकर कंपनी के सीईओ Mark Zuckerberg ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है. पिछले महीने Zuckerberg ने आने वाले फीचर WhatsApp Communities को लेकर भी टीज किया था. 

WhatsApp
  • 4/6

जैसा की ऊपर बताया गया है शुरुआती दौर में केवल 6 वॉट्सऐप रिएक्शन दिए जाएंगे, इसको लेकर Zuckerberg ने अपनी स्टोरी में भी हाईलाइट किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp के फ्यूचर अपडेट में रिएक्शन फीचर में इमोजी, GIF या स्टिकर्स ऐड किए जा सकते हैं. 

WhatsApp
  • 5/6

आपको बता दें कि WhatsApp Reactions फीचर को कंपनी साल 2018 से टेस्ट कर रही है. लेकिन, स्टिकर रिएक्शन पर कंपनी पिछले साल से ज्यादा काम कर रही है. इस फीचर को पहले Emoji Reactions, Message Reactions और Quick Reactions कहा गया था. 

WhatsApp
  • 6/6

WhatsApp ने एक अपडेट और टीज किया है. इससे फाइल साइज लिमिट को बढ़ाने के बारे में कहा गया है. यूजर्स 2GB तक फाइल साइज को वॉट्सऐप से भेज सकेंगे. इसके अलावा कंपनी WhatsApp Groups के लिए Communities फीचर पर भी काम कर रही है.