scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp पर जल्द आ सकता है Instagram और Facebook Messenger का ये खास फीचर

WhatsApp
  • 1/6

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. अभी कुछ टाइम पहले खबर आई थी कि ये एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है. इससे यूजर्स मैसेज पर रिएक्ट कर सकेंगे. इस फीचर को Message Reactions नाम दिया गया है.

WhatsApp
  • 2/6

ये फीचर आ जाने के बाद यूजर्स जिस तरह मैसेज पर Instagram के मैसेजिंग सेक्शन और Facebook Messenger पर रिएक्ट करते हैं उसी तरह रिएक्ट कर सकेंगे. इसके अलावा वॉट्सऐप Message Reaction नोटिफिकेशन पर भी काम कर रहा है. 

WhatsApp
  • 3/6

WABetaInfo के अनुसार WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है इसे Reaction Notifications कहा गया है. इस फीचर से यूजर्स मैनेज कर सकेंगे कि रिएक्शन नोटिफिकेशन किस तरह काम करेगा. ब्लॉग साइट के अनुसार WhatsApp एक नए सेटिंग पर काम कर रहा है.
 

WhatsApp
  • 4/6

इससे रिएक्शन नोटिफिकेशन को डिसेबल या उनके टोन को चेंज किया जा सकता है. इसको लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. इसमें दिखाया गया है कि इस फीचर के जारी होने के बाद वॉट्सऐप का इंटरफेस कैसा दिखेगा. 

WhatsApp
  • 5/6

स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि ये आने वाला Reaction Notification मैसेजिंग ऐप के नोटिफिकेशन सेटिंग सेक्शन में मिलेगा. ये ग्रुप नोटिफिकेशन और मैसेज नोटिफिकेशन के साथ मौजूद रहेगा. ग्रुप नोटिफिकेशन और मैसेज नोटिफिकेशन की तरह ही Reaction Notifications सेटिंग में कंट्रोल के दो सेट्स होंगे.

WhatsApp
  • 6/6

पहला टॉगल बटन होगा जिससे यूजर्स मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन को एनेबल या डिसेबल कर सकेंगे. दूसरे सेटिंग से यूजर्स इस Message Reactions के लिए टोन को सेलेक्ट कर पाएंगे. ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में है. इसे जल्द बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है.