scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp जल्द लास्ट सीन फीचर में कर सकता है बड़ा बदलाव, यूजर्स के पास होंगे ज्यादा ऑप्शन्स

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp जब से लॉन्च हुआ है तब से अब तक इसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं. इसमें एक फीचर लास्ट सीन सपोर्ट का भी है. इससे आप किसी का लास्ट सीन (अगर हाइड ना हो) तो देख सकते हैं. अब खबर आ रही है इस फीचर को और बढ़िया बनाने पर कंपनी काम कर रही है. 

WhatsApp
  • 2/6

अभी तक कंपनी लास्ट सीन के लिए Everyone, My Contacts, Nobody का ऑप्शन देती है. इससे यूजर्स डिसाइड कर सकते हैं वो अपनी लास्ट सीन किसको दिखाना चाहते हैं. इसमें जल्द एक बड़ा बदलाव किया जा सकता है.

WhatsApp
  • 3/6

इसको लेकर वॉट्सऐप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐप लास्ट सीन के लिए एक नए ऑप्शन को जल्द जारी कर सकता है. इसमें एक नया ऑप्शन My contacts except का दिया जा सकता है.

WhatsApp
  • 4/6

My contacts except को लेकर कहा जा रहा है कि जैसा नाम से ही क्लियर है इससे यूजर्स किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट के लिए लास्ट सीन टाइम स्टांप को डिसेबल कर सकते हैं.

WhatsApp
  • 5/6

आपको बता दें कि अगर आप किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट के लिए लास्ट सीन को डिसेबल करते हैं तो आप भी उसका लास्ट सीन नहीं देख सकेंगे. ये बिल्कुल Nobody जैसा ही है. Nobody को सेलेक्ट करने पर आप किसी का लास्ट सीन नहीं देख पाते हैं और आपका भी लास्ट सीन कोई नहीं देख पाता है.

WhatsApp
  • 6/6

यानी आप जिस स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट लिए लास्ट सीन डिसेबल करेंगे आप भी उसका लास्ट सीन नहीं देख सकेंगे. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये फीचर फिलहाल iOS यूजर्स के लिए डेवलप किया गया है. लेकिन इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा. इसे जारी होने के डेट को लेकर कुछ नहीं कहा गया है.