scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Facebook का ये बड़ा फीचर अब WhatsApp में भी आ रहा है, ऐसे करेगा काम

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp काफी पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है. यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए WhatsApp नए-नए फीचर्स पर काम करता रहता है. अब खबर आ रही है WhatsApp Facebook के एक फीचर को जल्द अपने प्लेटफॉर्म पर जारी कर सकता है. 

WhatsApp
  • 2/6

रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp ग्रुप चैट में पोल क्रिएट करने की सुविधा दे सकता है. इसको लेकर WaBetaInfo ने रिपोर्ट किया है. आपको बता दें कि वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स की जानकारी WaBetaInfo देता है. 

WhatsApp
  • 3/6

रिपोर्ट में बताया गया है कि WhatsApp अपने iOS ऐप के लिए नया बीटा अपडेट सब्मिट किया है. इसका वर्जन 22.6.0.70 है. इस बीटा अपडेट में बताया गया Meta-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ग्रुप पोल फीचर पर काम कर रहा है. 

WhatsApp
  • 4/6

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रुप पोल का फीचर अभी Facebook Messenger, Telegram और दूसरे मैसेजिंग ऐप्स में उपलब्ध है. यानी वॉट्सऐप पहले ही इस फीचर को जारी करने में काफी लेट हो गया है. 

WhatsApp
  • 5/6

WhatsApp ग्रुप पोल को लेकर कहा गया है कि यूजर्स किसी भी ग्रुप चैट में पोल को क्रिएट कर सकते हैं. इसमें उनसे पोल के सवाल के बारे में पूछा जाएगा. इसके बाद वो इसे वॉट्सऐप ग्रुप में सेंड कर सकते हैं. इस पोल में पूछे गए सवाल और उसका जवाब दोनों ही एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे. 

WhatsApp
  • 6/6

पोल्स केवल WhatsApp ग्रुप्स में ही उपलब्ध होंगे. इसका मतलब जो लोग ग्रुप में होंगे वो ही इस पोल और इसके रिजल्ट को देख सकेंगे. जैसा की ऊपर बताया है इस पोल फीचर को WhatsApp iOS के लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया है. माना जा रहा है कि इसे जल्द एंड्रॉयड के लिए भी टेस्ट किया जाएगा और अगर सबकुछ ठीक रहता है तो इसे सभी के लिए जारी कर दिया जाएगा.