scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

सावधान! भूल कर भी न करें WhatsApp Delta डाउनलोड, WA अकाउंट हो सकता है बैन

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp लगातार पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप बना हुआ है. ये सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में काफी पॉपुलर है. हालांकि, इस ऐप को Telegram, Signal और दूसरे ऐप्स से कड़ी टक्कर मिल रही है लेकिन ये नंबर वन पोजीशन लगातर बनाकर रखने में कामयाब रहा है. इस वजह से कई थर्ड पार्टी डेवलपर्स ने भी मॉडेड WhatsApp वर्जन बना रखा है. 

WhatsApp
  • 2/6

इन मॉडेड WhatsApp ऐप में ओरिजिनल WhatsApp से ज्यादा फीचर्स दिए जाते हैं. इस वजह से कई यूजर्स इन ऐप्स का यूज करते हैं. इसी तरह के मॉडेड ऐप WhatsApp Delta या GBWhatsApp Delta को Deltalabs Studio ने तैयार किया है. 

WhatsApp
  • 3/6

WhatsApp Delta या GBWhatsApp को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है. इन ऐप्स को थर्ड पार्टी ऐप स्टोर के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है. इसके लिए कई वेबसाइट्स पर APK फाइल भी उपलब्ध होता है जिसे एंड्रॉयड फोन में आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है. 

WhatsApp
  • 4/6

कई वेबसाइट्स इस ऐप को हाई डाउनलोड काउंट और रेटिंग के साथ दिखाते हैं. GBWhatsApp Delta के APK  फाइल को भी डाउनलोड के लिए थर्ड पार्टी साइट पर उपलब्ध करवाया गया है. इसमें ऑटो रिप्लाई जैसे कई एक्स्ट्रा फीचर्स दिए गए हैं. 

WhatsApp
  • 5/6

इन ऐप्स को डाउनलोड करना यूजर्स के लिए काफी खतरनाक है. इन ऐप्स पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. ये यूजर्स के फोन में मैलवेयर भी इंस्टॉल कर सकता है और यूजर्स के डेटा को कलेक्ट कर सकता है. 

WhatsApp
  • 6/6

WhatsApp भी इन ऐप्स को अलाउ नहीं करता है. इस वजह से आप इन मॉडेड ऐप्स को यूज करने पर बैन हो सकते हैं. कंपनी ने साफ कहा है यूजर्स इन ऐप्स को यूज करने के बाद अगर कुछ टाइम के लिए बैन होते हैं तो उन्हें ऑफिशियल ऐप में स्विच कर लेना चाहिए. यूजर अगर ऐसा नहीं करते हैं तो वो हमेशा के लिए बैन हो सकते हैं.