scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Corona: क्रिप्टो करेंसी एथेरियम को-फाउंडर Vitalik भारत को डोनेट करेंगे 1 अरब डॉलर

Bitcoin Share
  • 1/6

कोरोना की दूसरी लहर से भारत की स्थिति काफी गंभीर है. इसमें कई कंपनियां भारत की मदद के लिए आगे आई हैं. Ethereum क्रिप्टो करेंसी कंपनी के को-फाउंडर Vitalik Buterin का नाम भी अब इसमें जुड़ गया है. Vitalik Buterin ने 1 अरब डॉलर वैल्यू के क्वाइन्स भारत को डोनेट किए हैं. 
 

Covid Help
  • 2/6

Vitalik की ओर से ये डोनेशन मीम डिजिटल करेंसी Shiba Inu coin के रूप में दिए गए हैं. इस करेंसी का नाम एक डॉग ब्रीड पर रखा गया है. इसके अलावा Vitalik की ओर से डोनेशन के कुछ पार्ट्स Etherum (उनकी अपनी क्रिप्टो करेंसी) के फॉर्म में भी दिए गए हैं. 
 

Ethereum
  • 3/6

रिपोर्ट के अनुसार कोरोना से लड़ने के लिए भारत को Vitalik Buterin की ओर से 500 ETH और 50 ट्रिलियन से ज्यादा SHIB (Shiba Inu) के डोनेशन दिए गए हैं. इस डोनेशन अमाउंट की वैल्यू लगभग 1.14 बिलियन डॉलर है. इसे भारत के COVID-Crypto Relief Fund में दिया गया है. COVID-Crypto Relief Fund का सेटअप इंडियन एंटरप्रेन्योर Sandeep Nailwal ने किया था. 
 

Ethereum
  • 4/6

Naliwal ने ट्विटर पर इसके लिए Vitalik Buterin शुक्रिया कहा. ट्विटर पर उन्होंने लिखा Vitalik Buterin को थैंक्स. एक बात जो हमनें Ethereum और Vitalik Buterin से सीखी है वो है कम्युनिटी इम्पोर्टेंस. हमलोग कुछ ऐसा नहीं करेंगे जिससे कोई भी कम्युनिटी को हर्ट हो. हमलोग जिम्मेदारी से एक्ट करेंगे. Shib होल्डर परेशान ना हो. 
 

Ethereum
  • 5/6

Buretin के डोनेशन देने के बाद से पिछले 24 घंटे में SHIB की कीमत में 35 परसेंट का ड्रॉप देखा गया है. भारत को क्रिप्टो करेंसी के रूप में काफी डोनेशन मिले हैं. एक फैक्ट ये भी है क्रिप्टो करेंसी भारत में फिलहाल काम नहीं कर रहा है क्योंकि इसे कानूनी मान्यता नहीं मिली है.  
 

Shiba INU
  • 6/6

इस पर बात करते हुए Naliwal ने Tech2 को बताया वो क्रिप्टो करेंसी को पहले यूएस बेस्ड बैंक में ट्रांसफर करेंगे फिर इसे fiat करेंसी में बदलेंगे. इसके लिए उन्होंने FV Bank के साथ टाई-अप किया है. उन्होंने ये भी बताया उनका ट्विटर इनबॉक्स ऑक्सीजन और दूसरे हेल्प मांगने वालों से फुल हो गया है.