scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Vi यूजर्स अब कोरोना वैक्सीन स्लॉट Vi ऐप के जरिए भी सर्च और बुक कर सकते हैं, जानें तरीका

Vi
  • 1/6

कोरोना के केस भारत में कम हो रहे हैं. ये इसी तरह कम होता रहे इसके लिए जरूरी है सभी कोरोना वैक्सीन जरूर लें. कोरोना वैक्सीन लेने के लिए इसे पहले बुक करना होता है. वैक्सीन कम होने की वजह से आसानी स्लॉट नहीं मिल पाता है. इसमें मदद के लिए कई वेबसाइट्स और ऐप्स सामने आएं. अब Vodafone Idea का नाम भी इसमें जुड़ गया है. 

Vi Vaccine Slot Book
  • 2/6

Vodafone Idea या Vi ने CoWIN स्लॉट फाइंडर को Vi ऐप के साथ इंटीग्रेट कर दिया है. अब Vi के यूजर्स वैक्सीन स्लॉट की उपलब्धता को सर्च कर सकते हैं. इसके साथ Vi ऐप में नोटिफिकेशन अलर्ट को भी सेट किया जा सकता है. 
 

Vi
  • 3/6

इसमें सर्च को फिल्टर भी किया जा सकता है. यानी ऐज ग्रुप, प्रोक्सिमिटी और वैक्सीन टाइप को सर्च में फिल्टर किया जा सकता है. कंपनी ने बताया है कि कस्टमर्स अगर Vi ऐप के जरिए रजिस्ट्रेशन करते हैं तो उन्हें वैक्सीन स्लॉट उनके एरिया में उपलब्ध होने पर नोटिफाई भी किया जाएगा. 

Vi
  • 4/6

ये सर्विस Vi के प्रीपेड और पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए है. इसको यूज करने के लिए आपको सबसे पहले Vi ऐप को ओपन करना होगा. इसके बाद आपको क्लिक ऑन गेट योरसेल्फ वैक्सीनेटेड टूडे ऑप्शन पर जाना होगा. यहां पर आप वैक्सीन स्लॉट को सर्च कर सकते हैं या नोटिफिकेशन अलर्ट सेट कर सकते हैं. यहां से यूजर्स को CoWIN पोर्टल पर रिडायरेक्ट किया जाएगा. 

Paytm
  • 5/6

कई ऐप्स CoWIN के साथ इंटीग्रेट करके यूजर्स को वैक्सीन बुक करने में मदद कर रहे हैं. Fintech platform PayTm और इंडियन फिटनेस स्टार्टअप Healthify ने भी कोरोना स्लॉट बुक करना शुरू किया है. पिछले महीने PayTm ने वैक्सीन स्लॉट बुकिंग को लेकर अनाउंस किया था. 

Vi
  • 6/6

PayTm यूजर्स वैक्सीन स्लॉट को Covid-19 Vaccine Slot Finder ऑप्शन पर बुक कर सकते हैं. पहले इसपर सिर्फ वैक्सीन स्लॉट सर्च करने का ऑप्शन था अब इससे वैक्सीन बुक भी किया जा सकता है.