scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Twitter ने नए डिजिटल नियम मानने के लिए सरकार से मांगा थोड़ा और वक्त

Twitter
  • 1/6

नए डिजिटल नियम पर सरकार और सोशल मीडिया कंपनी के बीच विवाद धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. Facebook, WhatsApp के बाद अब Twitter भी नए डिजिटल नियम को मानने के लिए तैयार है. Twitter ने कहा है भारत में चल रहे कोरोना की वजह से इस नए डिजिटल नियम को मानने के लिए इसे थोड़ा टाइम चाहिए.

Twitter
  • 2/6

इसको लेकर न्यूज एजेंसी PTI ने इसको लेकर रिपोर्ट किया है. ट्विटर ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के नोटिस के बाद सरकार को कहा है कि उसे नए डिजिटल नियम को मानने के लिए कुछ टाइम चाहिए. 
 

Twitter
  • 3/6

हमारे सहयोगी वेबसाइट India Today Tech से बातचीत में Twitter के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि भारत के प्रति Twitter पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. हमलोग पब्लिक बातचीत की सर्विस दे रहे हैं. हमने भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि ट्विटर नए दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. हम भारत सरकार के साथ अपनी रचनात्मक बातचीत जारी रखेंगे. 
 

Twitter
  • 4/6

कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है Twitter ने नए गाइडलाइन्स को फॉलो करने के लिए एक हफ्ते का टाइम मांगा है. आपको बता दें कि सरकार ने नई गाइडलाइन्स को फरवरी में जारी किया था. ये रूल 25 मई से लागू हो गए हैं. 
 

Twitter
  • 5/6

इससे पहले सरकार ने कहा था अगर Twitter नए डिजिटल नियम को नहीं मानता है तो इसे इसके परिणाम भुगतने होंगे. वहीं, दूसरी तरफ Twitter ने सरकार से कहा है इसे की रोल के लिए लोगों को अपॉइंट करने में उसे दिक्कत आ रही है. 
 

Twitter
  • 6/6

नए डिजिटल नियम के तहत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जिनका यूजर बेस 50 लाख से अधिक है उनको नोडल ऑफिसर, ग्रीवांस ऑफिसर और चीफ कंप्लायंस ऑफिसर को रखना है. मैसेज के ओरिजिनेटर के बारे में भी कंपनी को बताना होगा.