scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Twitter पर आने वाला है नया फीचर, लोग सुधार सकेंगे अपनी गलती, काफी दिनों से था इंतजार

Twitter
  • 1/6

Twitter यूजर्स काफी दिन से प्लेटफॉर्म पर एक फीचर की मांग कर रहे थे. अब कंपनी ने खुलासा कर दिया है वो डिमांडिंग फीचर को जारी करेगी. Twitter के इस फीचर से यूजर्स अपनी ट्वीट में हुई गलतियों को सुधार सकते हैं. 

Twitter
  • 2/6

जी हां, हम यहां बात कर रहे हैं Twitter के एडिट बटन की. Twitter एडिट बटन से आप किसी ट्वीट में आप ग्रामर की गलती या टाइपो को ठीक कर सकते हैं. अभी तक इस फीचर के ना रहने से या तो ट्विटर यूजर को ट्वीट डिलीट करना होता है या ट्वीट के नीचे इसके बारे में बताना होता है. 

Twitter
  • 3/6

Twitter ने कहा है कि इस फीचर को सबसे पहले Twitter Blue Labs के साथ टेस्ट किया जाएगा. आपको बता दें कि Twitter Blue Labs कंपनी की सब्सक्रिप्शन सर्विस है जहां कंपनी नए फीचर्स को टेस्ट करती है. यानी  ये कंपनी का अर्ली एक्सेस प्रोग्राम है. Twitter के हेड ऑफ कंज्यूमर प्रोडक्ट Jay Sullivan ने बताया कि यूजर्स एडिट बटन की डिमांड सालों से कर रहे थे. 

Twitter
  • 4/6

इस फीचर का गलत यूज किया जा सकता है. एडिट किए गए ट्वीट का बिना टाइम लिमिट, कंट्रोल्स, ट्रांसपेरेंसी के गलत इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे पब्लिक में हो रही बातचीत को भी बदला जा सकता है. हमारी प्राथमिकता ऐसा होने से रोकना है. 

Twitter
  • 5/6

इस वजह से एडिट बटन को लॉन्च करने में कुछ टाइम लग सकता है. इस फीचर को काफी सोच-विचार कर और केयर के साथ लॉन्च किया जाएगा. 

Twitter
  • 6/6

Twitter ने एडिट बटन के बारे में पिछले हफ्ते भी जानकारी दी थी. लेकिन, लोगों ने इस ट्वीट को अप्रैल फूल जोक समझ लिया था. अब कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि ये मैसेज जोक नहीं था. कंपनी इस पर पिछले साल से ही काम कर रही है.