scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

वर्चुअल दुनिया में होगा भारतीय कपल का वेडिंग रिसेप्शन, जानिए कैसे हुआ संभव

Metaverse
  • 1/8

Metaverse में पिछले साल एक अमेरिकी कपल ने शादी करके इतिहास रच दिया था. अब एक भारतीय कपल वेडिंग रिसेप्शन को अलग तरीके से करने का प्लान कर रहा है. Dinesh S P और Janaganandhini Ramaswamy अपने वेडिंग रिसेप्शन को वर्चुअल दुनिया में आयोजित करेंगे. (Photo: Twitter User kshatriyan2811)

Metaverse
  • 2/8

ये कपल के अलावा दूसरे लोगों के  लिए भी काफी अलग एक्सपीरियंस होने वाला है. ये भारत का पहला वेडिंग रिसेप्शन होगा जिसे मेटावर्स में आयोजित किया जा रहा है. रिसेप्शन को Harry Potter के फेमस और फेवरेट प्लेस Hogwarts Castle के The Great Hall में आयोजित किया जाएगा. (Photo: Twitter User kshatriyan2811)

Metaverse
  • 3/8

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कपल का डिजिटल अवतार वर्चुअल वेन्यू में गेस्ट में मिलेगा. इस इवेंट की अध्यक्षता दुल्हन के दिवंगत पिता का अवतार करेगा. मेटावर्स में रिसेप्शन को आयोजित करने का आइडिया दूल्हे Dinesh S P का है.(Photo: Twitter User kshatriyan2811)

Metaverse
  • 4/8

इसको लेकर उन्होंने Quatics Tech के Vignesh Selvaraj से कॉन्टैक्ट किया. आपको बता दें कि Vignesh Selvaraj Tardiverse को डिजाइन कर रहे हैं जहां लोग आपस में वर्चुअली मिल सकते हैं और खेल सकते हैं. (Photo: Twitter User kshatriyan2811)

Metaverse
  • 5/8

इस वर्चुअल रिसेप्शन में गेस्ट भारतीय और वेस्टर्न ड्रेस में से कोई भी अपने अवतार के लिए सेलेक्ट कर सकते हैं. इसमें गेस्ट GPay या क्रिप्टो के जरिए दूल्हा और दुल्हन को गिफ्ट दे सकते हैं. मेटावर्स में रिसेप्शन करने वाला ये भारत का पहला कपल होगा. 

Metaverse
  • 6/8

इस रिसेप्शन के बाद अब वीडियो कॉल पर शादी अटेंड करने का आइडिया पुराना हो जाएगा. मेटावर्स की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ रही है. अभी कोरोना के समय जब लोग एक-दूसरे से मिलने से बच रहे हैं तब ये कॉन्सेप्ट काफी तेजी से बढ़ रहा है. 

Tardiverse
  • 7/8

आपको बता दें कि भारत का पहला मेटावर्स वेडिंग रिसेप्शन Polygon ब्लॉकचेन में एक स्टार्टअप TardiVerse की वजह से संभव होने वाला है. Metaverse एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो टेक्नोलजी के कई एलिमेंट्स को कंबाइन करता है. (Photo: Tardiverse)

Tardiverse
  • 8/8

इसमें ऑगमेंटेड रियलिटी (AR), ब्लॉकचेन और वर्चअल रियलिटी शामिल हैं. इसमें यूजर्स अपने डिजिटल अवतार के साथ लाइव हो सकते हैं और दूसरे के साथ इंटरैक्ट भी कर सकते हैं. इस रिसेप्शन के लिए गेस्ट को लॉगिन डिटेल्स दिए जाएंगे, जहां वो अपने लिए अवतार सेलेक्ट करके रिसेप्शन में एंटर कर सकते हैं. (Photo: Tardiverse)