scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp का ये पॉपुलर फीचर अब Telegram में आ रहा है, जानें इसके बारे में

Telegram
  • 1/6

WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी में चेंज के बाद से यूजर्स दूसरे मैसेजिंग ऐप्स में स्विच कर रहे हैं. इसका सबसे ज्यादा फायदा मैसेजिंग ऐप Telegram ने उठाया है. प्राइवेसी पॉलिसी में चेंज की वजह से इसके कई यूजर्स बढ़े हैं. 

Telegram
  • 2/6

यूजर्स के बढ़ने के बाद से क्लाउड बेस्ड मैसेजिंग ऐप ने कई नए फीचर्स को लॉन्च किया है. इस फीचर का मकसद यूजर के एक्सपीरियंस को बढ़ाना और यूजर को बेहतर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म देना है. अब इस ऐप में ग्रुप वीडियो कॉल के ऑप्शन को ऐड किया जा रहा है. 

Telegram
  • 3/6

Yahoo Finance की एक रिपोर्ट के अनुसार Telegram CEO Pavel Durov ने अनाउंस किया है इस ऐप का iOS वर्जन ग्रुप वीडियो कॉल को सपोर्ट करेगा. इस फीचर को अगले महीने से रॉल आउट किया जाएगा. इस फीचर को कंपनी पिछले साल ही लॉन्च करने के प्लान में थी. 

Telegram
  • 4/6

रिपोर्ट के अनुसार Durov ने इसकी घोषणा टेक्सट मैसेज के जरिए की. इसे उन्होंने अपने ऑफिशियल टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा वो मई में वॉयस चैट में वीडियो डायमेंशन जोड़ रहे हैं. इससे Telegram को ग्रुप वीडियो कॉल के लिए पॉवरफुल प्लेटफॉर्म बनाया जा सकेगा. 

Telegram
  • 5/6

उन्होंने आगे बताया इस ग्रुप वीडियो कॉल में स्क्रीन शेयरिंग, encryption, नॉइज कैंसिलेशन, डेस्कटॉप और टेबलेट सपोर्ट सब कुछ रहेगा. यानी आप मॉडर्न वीडियो क्रॉन्फ्रेसिंग के सारे फीचर्स का आनंद इसमें ले सकते हैं. ये सारे फीचर्स Telegram-level UI, स्पीड और encryption के साथ आएंगें. 
 

Telegram
  • 6/6

Telegram वन-टू-वन वीडियो कॉल में end-to-end encryption ऑफर करता है. अब ये आने वाले ग्रुप वीडियो कॉल में भी end-to-end encryption देगा. इस ऐप्स में कई और भी फीचर्स दिए गए हैं. इसमें चैट फोल्डर, सपोर्ट फॉर स्टिकर्स, सर्च जैसे कई फीचर्स ये यूजर्स को ऑफर करता है.