scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Signal ऐप पर आएगा पेमेंट ऑप्शन, बैंक अकाउंट-डेबिट कार्ड लिंक करने की जरूरत नहीं

Siganl
  • 1/6

प्राइवेसी फोकस्ड मैसेजिंग ऐप Signal अब एक नए पेमेंट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. Signal के इस नए पेमेंट फीचर से यूजर्स प्राइवेसी फोक्सड पेमेंट कर पाएंगें. Signal के फीचर को यूज करने के लिए यूजर को अपने बैंक अकाउंट या डेबिट कार्ड को लिंक करने की जरूरत नहीं है. इसका प्लान क्रिप्टो करेंसी के जरिए ऐसा करने का है. 

Siganl
  • 2/6

अभी ये फीचर यूके में Signal के बीटा बिल्ड वर्जन पर उपलब्ध करवाया गया है. माना जा रहा है कि Signal जल्द ही इसे अन्य देशों में भी जारी कर सकता है. 

Siganl
  • 3/6

यूके में बीटा वर्जन पर Signal पेमेंट का ऑप्शन दिख रहा है. इससे यूजर प्राइवेसी फोक्सड पेमेंट मैसेज सेंड और रिसीव करने की तरह आसानी से कर पाएंगें.  

Siganl
  • 4/6

Signal पेमेंट फीचर को Mobilecoin वॉलेट फीचर एक प्रोटोकॉल के तहत कर रहा है. Mobilecoin वॉलेट की अपनी करेंसी है. इसे MOB कहा जाता है. कंपनी ने ब्लॉग में बताया कि एक बार आप Mobilecoin वॉलेट को Signal से ऐड कर देते हैं तो आप पैसे सेंड और रिसीव कर सकते हैं. 

Siganl
  • 5/6

Mobilecoin के डिजाइन की वजह से Signal के पास इन फंड्स का ऐक्सेस नहीं होगा. सिर्फ सेंडर और रिसीवर के पास ट्रांजेक्शन की जानकारी होगी. Signa के पास यूजर के पैसों की कोई जानकारी नहीं होगी. 

Siganl
  • 6/6

ब्लॉग में कंपनी ने बताया कि MobileCoin को इस तरह डिजाइन किया गया है कि कोई भी इसके ट्रांजेक्शन को ऐक्सेस नहीं कर सकता है. इस वजह से यूजर्स के किसी भी ट्रांजेक्शन का हिसाब-किताब Signal ऐप के पास नहीं होगा. ये फीचर दूसरे देश में कब तक जारी होगा कंपनी ने इसपर कुछ नहीं कहा है.