scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

गेम खेलने के लिए कंपनियां जल्द आपको देंगी पैसे, जानिए क्या है वजह

Game
  • 1/6

अभी गेम खेलने के लिए गेमर्स पैसे खर्च करते हैं. कई गेम्स फ्री में डाउनलोड तो हो जाते हैं लेकिन उसके कई फीचर्स को यूज करने के लिए पैसे की डिमांड की जाती है. लेकिन क्या हो अगर कंपनी आपको गेम खेलने के बदले पैसे दें? 

Game
  • 2/6

आने वाले पांच सालों में चीजें काफी तेजी से बदलने वाली है. 5 साल के बाद गेमर्स उन्हीं गेम को खेलना पसंद करेंगे जो उन्हें पैसे देगा. ऐसे गेम्स को प्ले टू अर्न गेम्स कहा जाता है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि पॉपुलर सोशल मीडिया साइट Reddit के फाउंडर Alexis Ohanian ने कहा है. 

Game
  • 3/6

उनका मानना है कि लोग अपने कीमती समय के लिए पैसे चाह रहे हैं. Where it Happens पॉडकास्ट पर Alexis Ohanian ने टेक में अगले पांच साल के लिए अपना प्रेडिक्शन दिया. पहला उनका मानना है कि 90 परसेंट लोग जो ऑनलाइन सर्विस और प्लेटफॉर्म यूज कर रहे हैं वो डिसेंट्रलाइज्ड ओटोनोमस ऑर्गेनाइजेशन या DAO का हिस्सा होंगे. 

Game
  • 4/6

उनका ये भी मानना है कि लोग ऑफलाइन से ज्यादा अपनी ऑनलाइन आइडेंटिटी को लेकर केयर करेंगे क्योंकि उनकी दुनिया वर्चुअल वर्ल्ड में ही घूमेगी. गेमिंग पर उनका मानना है कि फ्यूचर में ब्लॉकचेन बेस्ड play-to-earn गेम्स का दबदबा रहेगा. 

Game
  • 5/6

उन्होंने कहा कि पांच साल में लोग अपने टाइम की वैल्यू सही तरीके से करेंगे. इन गेम्स आइटम्स खरीदने की बजाय लोग वैसे गेम को खेलना पसंद करेंगे जो उन्हें उनके टाइम के बदले पैसे दें. गेमिंग वर्ल्ड में प्ले-टू-अर्न नया स्टैंडर्ड बन चुका है. 

Game
  • 6/6

हॉलीवुड और म्यूजिक के कंबाइन सेल्स से भी बड़ी गेमिंग इंडस्ट्री बन सकती है खासकर के ब्लॉकचेन वर्ल्ड में. इसको लेकर बड़ी गेमिंग कंपनियां तैयारी भी शुरू कर चुकी है.