scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

वॉयस कमांड से चलने वाला नया स्मार्ट स्पीकर 1,799 रुपये में हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

Ptron Musicbot Cube
  • 1/6

Ptron Musicbot Cube स्मार्ट स्पीकर को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस बजट फ्रेंडली स्पीकर में इनबिल्ट Alexa वॉयस असिस्टेंट दिया गया है. इससे यूजर्स डिवाइस को हैंड्स-फ्री तरीके से कंट्रोल कर सकते हैं. ये पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर में 500mm डायनैमिक ड्राइवर्स दिया गया है. ये कंपनी का पहला स्मार्ट स्पीकर है.

Ptron Musicbot Cube
  • 2/6

Ptron Musicbot Cube स्मार्ट स्पीकर की कीमत 1,799 रुपये रखी गई बहै. इसे ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. ग्राहक इसे Amazon से खरीद पाएंगे. इसकी बिक्री 14 अक्टूबर से शुरू होगी. डिवाइस के साथ एक साल की वारंटी भी ग्राहकों को मिलेगी.

Ptron Musicbot Cube
  • 3/6

Ptron Musicbot Cube के स्पेसिफिकेशन्स

Ptron Musicbot Cube में 50mm डायनैमिक ड्राइवर दिया गया है. साथ ही इसमें तीन इनबिल्ट फार-फील्ड माइक्स दिए गए हैं. इनकी वजह से स्पीकर को 30 मीटर तक की दूरी से भी वॉयस कमांड के जरिए कंट्रोल कर पाएंगे. माइक में म्यूट और अनम्यूट करने का भी ऑप्शन दिया गया है.

Ptron Musicbot Cube
  • 4/6

इस पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर में 5 बटन दिए गए हैं. इनके जरिए वॉल्यूम को कम और ज्यादा किया जा सकता है. साथ ही यहां WiFi, ब्लूटूथ और पावर ऑन/ऑफ का बटन भी दिया गया है. ग्राहकों को इसमें 3.5m ऑक्स केबल भी मिलेगा.

Ptron Musicbot Cube
  • 5/6

इस स्पीकर के इनबिल्ट Alexa असिस्टेंट को म्यूजिक प्ले करने, न्यूज के लिए, स्मार्ट होम अप्लायंसेज को कंट्रोल करने के लिए और ऐमेजॉन से शॉपिंग करने जैसे कामों के लिए यूज किया जा सकता है.  इस स्पीकर को Ptron Smart Speaker app से कनेक्ट किया जा सकता है. ये ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐपल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध है. ये स्पीकर नॉयज रिडक्शन और ईको कैंसिलेशन फीचर भी ऑफर करता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v4.2 का सपोर्ट दिया गया है.

Ptron Musicbot Cube
  • 6/6

इस पोर्टेबल स्पीकर की बैटरी 2,600mAh की है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसे 6 घंटे तक चलाया जा सकता है. इसे पूरी तरह चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगता है.