scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Netflix सब्सक्रिप्शन लेना होगा आसान, कंपनी ने पेश किया नया फीचर

Netflix
  • 1/6

OTT प्लेटफॉर्म Netflix पेमेंट के लिए UPI Autopay पेमेंट सपोर्ट को भारत में जारी कर रहा है. इससे आप मंथली सब्सक्रिप्शन के लिए UPI ID से पेमेंट कर सकते हैं. UPI Autopay को पहले Netflix.com और Netflix एंड्रॉयड ऐप के लिए उपलब्ध होगा. 

Netflix
  • 2/6

UPI Autopay से नए या पुराने यूजर्स आसानी से प्लेटफॉर्म के लिए पेमेंट कर सकते हैं. UPI ID में आपका नाम या मोबाइल नंबर फिर बैंक नाम या UPI प्रोवाइडर होता है. अगर आपने पहले ही Netflix का सब्सक्रिप्शन ले रखा है तो आपको बस अकाउंट सेटिंग में जाकर Billing Details में जाना है. 

Netflix
  • 3/6

यहां पर आपको UPI AutoPay में स्विच कर देना है. ये पेमेंट का एक और तरीका है जिसे Netflix डायरेक्टली अपने प्लेटफॉर्म पर सपोर्ट करता है. UPI Autopay के रोलआउट से पहले क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड तक ही लिमिटेड था. 

Netflix
  • 4/6

इसमें Visa, MasterCard, American Express और Diners Club के क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड्स शामिल हैं. इसके अलावा आप Netflix को पार्टनर Airtel, Jio और Vi से भी सब्सक्राइब कर सकते हैं. 

Netflix
  • 5/6

UPI Autopay रेकरिंग ट्रांजैक्शन को सपोर्ट करता है. इसका मतलब आपको हर महीने पेमेंट करने के लिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. Netflix ने कहा है हम एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए अपने मेंबर्स को और फ्रीडम और कंट्रोल देना चाहते हैं. 

Netflix
  • 6/6

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का रेकरिंग ट्रांजैक्शन को लेकर नया रूल 1 अक्टूबर से लागू होगा. इसको लेकर Netflix पहले ही UPI Autopay को ले आया है. हालांकि Netflix ने RBI के नए नियम को अपने स्टेटमेंट में रेफर नहीं किया.