scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

पिछले साल ही अपने सुसाइड का ट्वीट कर चुके थे McAfee एंटीवायरस के फाउंडर

John McAfee
  • 1/7

सॉफ्टवेयर टाइकून John McAfee बुधवार को मृत पाए गए. John McAfee ने ही पॉपुलर McAfee एंटीवायरस बनाया था. वो स्पेन की जेल में बंद थे. रिपोर्ट के अनुसार जेल में ही उन्होंने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी. इसको लेकर उन्होंने सालभर पहले एक ट्वीट भी किया था. 

John McAfee
  • 2/7

ये ट्वीट John McAfee ने 15 अक्टूबर 2020 को किया था. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था मैं यहाँ संतुष्ट हूं. मेरे पास दोस्त है. खाना अच्छा है. सब ठीक है. ये जान लें अगर मैं खुद को Epstein की तरह लटका दूं तो इसमें मेरी कोई गलती नहीं होगी.

 

 

John McAfee Tweet
  • 3/7

Epstein से उनका यहां मतलब Jeffery Epstein से था. Jeffery Epstein को सेक्स ट्रैफिकिंग के आरोप में जेल में बंद किया गया था. वो जेल में मृत पाए गए थे. रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने सुसाइड कर लिया था. 
 

John McAfee Tattoo
  • 4/7

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार सुसाइड से कुछ घंटे पहले ही स्पेन की अदालत ने अमेरिका में उनके प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी थी. टैक्स चोरी और धोखाधड़ी के मामले में वो जेल में बंद थे. उनके वकील ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया उनके खिलाफ लगे आरोप पर वो अपील कर सकते थे लेकिन इससे पहले उन्होंने ये कदम उठा लिया. 

 

John McAfee Photo Reuters
  • 5/7

उनके एक और ट्वीट की चर्चा हो रही है. इस ट्वीट में उन्होंने एक फोटो ट्वीट किया है. इसमें वो उन्होंने अपने हाथ में एक टैटू बनवाया हुआ है. टैटू में $ WHACKD लिखा है. मैंने आज ही के मामले में एक टैटू बनवाया है. अगर मैंने खुदकुशी की तो मैंने नहीं किया. मुझे धक्का लगा था. ये ट्वीट 1 दिसंबर 2019 का ही है. 
 

John McAfee
  • 6/7

मैकेफी पर 2014 और 2018 के बीच जानबूझकर टैक्स रिटर्न दाखिल न करने का आरोप था. आरोप है कि उन्होंने क्रिप्टो करेंसी से लाखों की कमाई की और अपने जीवन की जीवन की कहानी के अधिकार बेचे इसके बावजूद उन्होंने टैक्स नहीं भरा था. 

John McAfee
  • 7/7

John McAfee की सुसाइड की खबर आने के बाद ये ट्वीट्स तेजी से वायरल हो रहे हैं. इसको लेकर लोग ट्विटर पर अपनी-अपनी राय भी रख रहे हैं. कई लोग इसकी जांच की मांग भी कर रहे हैं.