scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

बीमफॉर्मिंग माइक्रोफोन्स, रियल टाइम ट्रांसलेशन फीचर के साथ Google के नए वायरलेस ईयरबड्स लॉन्च

Pixel Buds A-Series
  • 1/7

काफी दिनों तक चर्चा में रहने के बाद आखिरकार गूगल के नए ट्रू वायरलेस (TWS) ईयरबड्स Google Pixel Buds A-Series को लॉन्च कर दिया गया है. ये नया मॉडल साल 2019 में लॉन्च हुए Pixel Buds earbuds का एफोर्डेबल वर्जन है.  दोनों में काफी कुछ एक जैसा भी है.

 

Pixel Buds A-Series
  • 2/7

Google Pixel Buds A-Series की कीमत $99 (लगभग 7,200 रुपये) रखी गई है. इन TWS बड्स को क्लियरली वाइट और डार्क ऑलिव वाले दो कलर ऑप्शन में उतारा गया है. इस डिवाइस की उपलब्धता के बारे में बात करें तो इसे फिलहाल US और Canada में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया है. शिपमेंट की शुरुआत 17 जून से होहगी. फिलहाल भारत में इसकी उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

Pixel Buds A-Series
  • 3/7

Google Pixel Buds A-Series के स्पेसिफिकेशन्स

गूगल ने इन बड्स में कस्टम डिजाइन्ड 12mm डायनैमिक ड्राइवर्स दिए हैं. दावे के मुताबिक इनसे यूजर्स को बेस बूस्ट के साथ फुल, क्लियर और नैचुरल साउंड मिलेगा. ये स्वेट और वाटर रेसिस्टेंस के लिए IPX4 रेटेड है. साथ ही यहां पैसिव नॉयज रिडक्शन का भी फीचर है.

 

Pixel Buds A-Series
  • 4/7

Pixel Buds A-Series में बीमफॉर्मिंग  माइक्रोफोन्स का इस्तेमाल किया गया है. ये आउटसाइड नॉयज को कम कर कॉलिंग एक्सीरिएंस को बेहतर बनाते हैं. साथ ही आप माइक्रोफोन्स के जरिए Hey Google बोलकर गूगल असिस्टेंट को भी एक्टिवेट कर सकते हैं. ये कुछ फीचर्स गूगल बड्स जैसे ही हैं.

Pixel Buds A-Series
  • 5/7

हालांकि, Pixel Buds A-Series में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, वॉल्यूम एडजस्ट करने के लिए स्वाइपिंग कंट्रोल्स और अटेंशन अलर्ट्स फीचर नहीं दिया गया है. हालांकि, नई डिवाइस में एडाप्टिव साउंड फीचर जरूर दिया गया है. ये सराउंडिंग के हिसाब से वॉल्यूम को कम-ज्यादा करता है.

 

Pixel Buds A-Series
  • 6/7

कनेक्टिविटी के लिए Pixel Buds A-Series में ब्लूटूथ v5.0 का सपोर्ट दिया गया है. साथ ही ये ईयरबड्स पिक्सल फोन या एंड्रॉयड 6.0 या इससे ऊपर के वर्जन वाली डिवाइसेज में 40 से ज्यादा भाषाओं में रियल-टाइम ट्रांसलेशन भी ऑफर करते हैं.

Pixel Buds A-Series
  • 7/7

दावे के मुताबिक  Pixel Buds A-Series को सिंगल चार्ज में 5 घंटे तक चलाया जा सकता है. वहीं, चार्जिंग केस के साथ इसमें 24 घंटे तक की बैटरी मिलती है. साथ ही इस डिवाइस में क्विक चार्ज फीचर भी दिया गया है. ऐसे में इसे महज 15 मिनट चार्ज कर 3 घंटे तक चलाया जा सकता है.