scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Airtel में भारी निवेश कर सकता है Google, Jio में पहले लगा चुका है पैसा

Google-Airtel Deal
  • 1/6

मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म पर 34,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करने के बाद अब अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी गूगल Airtel में भारी भरकम निवेश कर सकती है. ये निवेश कई हजार करोड़ का हो सकता है. भारतीय बाजार में Airtel जियो का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी है.

Google-Airtel Deal
  • 2/6

टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) को मामले से जुड़े सोर्सेज ने बताया कि सुंदर पिचाई के नेतृत्व वाली कंपनी पिछले करीब एक साल से एयरटेल से बातचीत कर रही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बातचीत एडवांस्ड स्टेज पर है और ये डील काफी बड़ी भी हो सकती है.

Google-Airtel Deal
  • 3/6

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों कंपनियों के टॉप एग्जीक्यूटिव और उनकी लीगल टीम डील की बारीकियों पर काम कर रही हैं. पब्लिकेशन ने गूगल और एयरटेल से इस मामले में बात करनी चाही. हालांकि, दोनों ही कंपनियों की ओर इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया गया.

Google-Airtel Deal
  • 4/6

साथ ही गूगल ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या Jio के साथ उसका सौदा कंपनी पर प्रतिद्वंद्वी के साथ डील करने पर कोई प्रतिबंध लगाता है. वैसे अगर गूगल-एयरटेल की डील कामयाब होती है तो ये सुनील मित्तल के लिए राहत की खबर होगी. क्योंकि, उनकी कंपनी को टेलीकॉम सेक्टर में जियो से लगातार कड़ा मुकाबला मिल रहा है.

Google-Airtel Deal
  • 5/6

आपको बता दें जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री लेकर इस सेक्टर का वित्तीय मॉडल ही हिला दिया था. कंपनी ने कॉल तो फ्री किया ही था. डेटा भी बेहद सस्ते में उपलब्ध कराया था और कंपनी अभी भी काफी सस्ते में डेटा उपलब्ध कराती है.

Google-Airtel Deal
  • 6/6

जियो के इस कदम से टेलीकॉम सेक्टर में मौजूद बाकी कंपनियों को काफी मुकाबला करना पड़ रहा है. बाद में सुप्रीम कोर्ट में AGR बकाये के मुद्दे पर फैसला आने से भी एयरटेल पर वित्तीय दबाव पड़ा. बहरहाल, सोर्सेज का कहना है कि गूगल के साथ किसी भी तरह की डील एयरटेल के लिए कॉन्फिडेंस बूस्टर का काम करेगी.