scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Google Maps में हो रहा है बड़ा बदलाव, फास्ट नहीं बल्कि ये रूट दिखाया जाएगा

Google Maps
  • 1/6

टेक जायंट Google अपने पॉपुलर ऐप Google Maps में बदलाव करने जा रहा है. ये बदलाव यूजर्स पर काफी असर डालने वाला है. इससे Google Maps में आपके नेविगेशन का तरीका बदल जाएगा. आप Google Maps में किस तरह रूट सेलेक्ट कर ड्राइव करते हैं वो चेंज हो जाएगा. इससे आपके ड्राइव पर भी असर पड़ेगा. 

Google Maps
  • 2/6

autoevolution की एक रिपोर्ट के अनुसार Google अपने algorithm में चेंज करने वाला है. इस वजह से कई बदलाव हमें Google Maps में देखने को मिलेंगे. अभी किसी जगह से दूसरी जगह जाने के लिए Google Maps की ओर से सबसे फास्ट रूट दिखाया जाता है. 

Google Maps
  • 3/6

इसको उदाहरण से समझते हैं. मान लीजिए आप A से B जाना चाहते हैं तो गूगल आपको A से B जाने के लिए सबसे फास्ट रूट दिखाता है. ताकि आपको A से B जाने में कम से कम टाइम लगें. अब रिपोर्ट की माने तो इसमें चेंज किया जा रहा है. algorithm में चेंज करने से अब आपको सबसे फास्ट रूट नहीं दिखाया जाएगा. 

Google Maps
  • 4/6

रिपोर्ट के अनुसार इस साल कंपनी Google Maps के लिए एक अपडेट जारी करने वाली है. इस अपडेट से Google Maps में यूजर्स को फास्टेस्ट रूट नहीं दिखाया जाएगा. इस बदले नेविगेशन ऐप यूजर्स को कम फ्यूल खपत वाले रास्ते को दिखाएगा. 

Google Maps
  • 5/6

गूगल का ये नया algorithm फ्यूल खपत के हिसाब से बनाया जाएगा. इस वजह से ये टाइम की जगह फ्यूल या गैस बचत पर ध्यान देगा. इस नए फीचर से कार्बन फुटप्रिंट काफी कम हो जाएगा क्योंकि रूट का सेलेक्शन अब कई फैक्टर्स पर डिपेंड करेगा.   

Google Maps
  • 6/6

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि अगर यूजर चाहे तो वो सबसे फास्ट रूट के देख सकता है. इसके लिए उसके पास ऑप्शन दिया जाएगा लेकिन डिफॉल्ट में Google Maps कम फ्यूल वाले रास्ते को ही पहले दिखाएगा.