scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Corona: खाने से लेकर दवाई तक, इन FB-WhatsApp ग्रुप्स पर मिल सकती है मदद

Corona
  • 1/7

Covid-19 के बढ़ते केस को देखते हुए कई लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं. लोग एक-दूसरे की मदद ऑनलाइन कम्युनिटी और जमीन पर भी कर रहे हैं. आपको कई लोग ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया पर मदद करते हुए दिख जाएंगें. 

Facebook
  • 2/7

इसको लेकर लोगों ने ग्रुप्स बना रखे हैं. कई लोग फेसबुक से अलग WhatsApp ग्रुप्स के जरिए भी मदद कर रहे हैं. Covid-19 की दूसरी लहर काफी खतरनाक है. इसके चपेट में कई लोग आ रहे हैं. ऐसे में कई लोगों को मदद की जरूरत पड़ सकती है. यहां आपको कुछ ऐसे ही ग्रुप्स के बारे में बता रहे हैं. इनको आप मदद कर भी सकते हैं और इनसे मदद ले भी सकते हैं. 

Help
  • 3/7

Humankind Global (पुराना नाम Caremongers)


Humankind Global फेसबुक पर उपलब्ध है. इससे आप इस लिंक पर जाकर कनेक्ट हो सकते हैं. ये प्राइवेट ग्रुप नहीं है. ये ग्रुप पूरे भारत के लिए बनाया गया है. इसमें आप उनलोगों से कनेक्ट हो सकते हैं जो मदद करना चाहते हैं या जिनसे आप मदद ले सकते हैं. सपोर्ट के लिए आप इस ग्रुप के फाउंडर Mahita से संपर्क कर सकते हैं. 

Support
  • 4/7

World Maratha Organisation


World Maratha Organisation भी फेसबुक पर उपलब्ध है. इस लिंक पर क्लिक करके ग्रुप में जा सकते हैं. ये एक प्राइवेट ग्रुप है. इसमें आप मेडिकल सपोर्ट ले सकते हैं. इसमें ब्लड, प्लाज्मा, हॉस्पिटल सपोर्ट (खास करके कोरोना के केस में) ले सकते हैं. ये ग्रुप पूरे महाराष्ट्र में उपलब्ध है. 

Help
  • 5/7

Network Capital


Network Capital ग्रुप फेसबुक और वॉट्सऐप दोनों पर उपलब्ध है. इनसे आप वॉट्सऐप पर यहां या यहां क्लिक कर जुड़ सकते हैं. ये एक प्राइवेट ग्रुप है. इस ग्रुप में आपको 24x7 वालंटियर की मदद से मेंटल हेल्थ, कोविड रिसोर्स collaboration, कोविड से जुड़े सपोर्ट मिल जाएंगें. इसका लोकेशन देश के मेट्रो शहरों में है. इसके अलावा इसके मेंबर्स 100 देशों से है. आप इनसे वॉट्सऐप या फेसबुक से जुड़ सकते हैं. 
 

Support
  • 6/7

Gurgaon Helpline and Gurgaon Food Freak


Gurgaon Helpline and Gurgaon Food Freak फेसबुक पर उपलब्ध है. इनके ग्रुप से जुड़ने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.
ये एक प्राइवेट ग्रुप है. इस ग्रुप में मेंबर्स एक-दूसरे को हॉस्पिटल बेड्स, मेडिसिन, प्लाज्मा, डॉक्टर्स और अभी चल रहे स्थिति को लेकर कोई दूसरी मदद ले सकते हैं. Gurgaon Food Freak में होम शेफ और मेंबर्स साथ आकर उनलोगों के लिए खाना तैयार कर रहे हैं जो कोविड की वजह से घर में फंसे है. इनसे आप फूड, बेड्स, मेडिसिन और प्लाज्मा पर मदद ले सकते हैं. ये सिर्फ गुरुग्राम में उपलब्ध है. 

Help
  • 7/7

Powai Women Networking (PWN)


Powai Women Networking (PWN) फेसबुक पर उपलब्ध है. ये एक प्राइवेट ग्रुप है. ये कई शहरों में लोगों की मदद करता है. इसमें प्रमुख तौर पर दिल्ली, बेंगलुरु, जयपुर, इंदौर, लखनऊ, सिंगापुर और बैंगकॉक शामिल हैं. कई तरह का सपोर्ट इसमें दिया जाता है. इसमें बिजनेस, हेल्थ, किड्स, महिला समस्या को लेकर भी सपोर्ट किया जाता है. इस ग्रुप से कई लोगों को मुम्बई से बाहर भी कोविड को लेकर काफी सपोर्ट किया गया. इसके 90 परसेंट मुम्बई से है.