scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

ये कार दो मिनट में बन जाती है फ्लाइट, टॉप स्पीड 170 km/h, इस देश में उड़ाने की मिली परमिशन

Aircar
  • 1/6

अगर आप Slovakia जाते हैं तो आप जल्द कार को आसमान में उड़ते हुए देख सकते हैं. फ्लाइंग कार को लेकर कई देशों में अभी ट्रायल चल रहा है. कई देशों को ये सपना लग रहा है लेकिन स्लोवाकिया में कार हवा में उड़ने के लिए तैयार है. (सभी फोटो: Klein Vision)

Aircar
  • 2/6

AirCar को स्लोवाकिया में फ्री सर्कुलेशन की परमिशन मिल गई है. कार-एयरक्राफ्ट कॉन्सेप्ट 170 km/h तक की टॉप स्पीड पर पहुंच सकता है. अब ये फ्यूचरिस्टिक कार बनाने के लिए तैयार है. हाइब्रिड व्हीकल AirCar दो मिनट में कार से एरोप्लेन बन जाता है. 

Aircar
  • 3/6

गाड़ी के दोनों तरफ लगे विंग्स, एक BMW इंजन और एक रियर विंग के कारण फ्लाइंग कार रियल प्लेन की तरह टेकऑफ कर सकती है. स्लोवाकिया ट्रांसपोर्ट ऑथोरिटी ने Klein Vision को AirCar उड़ाने के लिए परमिशन दे दी है. 

Aircar
  • 4/6

ये कार 2500 मीटर तक ऊपर जा सकती है और इसकी टॉप स्पीड 170 km/h है. ये गैसोलीन पर चलता है. इसके क्रिएटर्स को उम्मीद है जब इसकी मास प्रोडक्शन की जाएगी तब इसका रेंज 1000 किमी तक चला जाएगा. इसे उड़ाने के लिए पायलट लाइसेंस का होना जरूरी होगा. 

Aircar
  • 5/6

AirCar को लेकर 70 मिनट की फ्लाइट टेस्टिंग और 200 से ज्यादा टेकऑफ और लैंडिंग टेस्ट की गई. कंपनी ने कहा कि AirCar को सर्टिफिकेशन मिलने से मास प्रोडक्शन का रास्ता साफ हो गया है. लोगों को अब एफिशियंट फ्लाइंग कार मिलेगी. 

Aircar
  • 6/6

कंपनी पेरिस से लंदन तक के लिए जल्द फ्लाइट भी कंडक्ट करने वाली है. दूसरी कंपनियां भी फ्लाइंग और ड्राइविंग कार को डेवलप कर रही है. इसमें eVTOL कॉन्सेप्ट भी शामिल है. हालांकि, आमलोगों तक इसकी पहुंच होने में अभी काफी समय है.