scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

FAU-G: इन स्मार्टफोन यूजर्स के लिए गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, 26 जनवरी को होगा लॉन्च

FAU-G Mobile Game
  • 1/5

FAU-G मोबाइल गेम को भारत में 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल लॉन्च के महज एक दिन पहले ही इसके डेवलपर nCore गेम्स ने गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन को ओपन कर दिया है. एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स जो OS वर्जन 8 या इससे ऊपर का वर्जन इस्तेमाल करते हैं. वो इसके लिए एलिजिबल हैं. कंपनी ने पिछले साल नवंबर में सबसे पहले इसके लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत गूगल प्ले स्टोर के जरिए की थी.

FAU-G Mobile Game
  • 2/5

गौर करने वाली बात ये है कि nCore ने कहा था कि इस मोबाइल गेम को शुरुआत के 24 घंटे में ही 1 मिलियन से भी ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन मिल गए थे. फिलहाल iOS डिवाइसेज के लिए FAU-G गेम की उपलब्धता के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं मिली है.

FAU-G Mobile Game
  • 3/5

एंड्रॉयड 8 या इससे ऊपर का वर्जन इस्तेमाल करने वाले स्मार्टफोन यूजर्स प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए FAU-G के गूगल प्ले लिस्टिंग पर जा सकते हैं. यूजर्स को केवल प्री-रजिस्टर बटन पर टैप करना होगा. इससे बाद के एक पॉप-बॉक्स सामने आएगा. इसमें लिखा होगा कि गेम रिलीज होते ही हम आपको नोटिफाई करेंगे.

 

FAU-G Mobile Game
  • 4/5

FAU-G गेम की सबसे पहले घोषणा पिछले साल सितंबर में की गई थी. इसकी घोषणा से पहले भारत सरकार ने PUBG Mobile पर बैन भी लगा दिया था. शुरुआत में ऐसी खबरें थी कि इस गेम को अक्टूबर 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. हालांकि, कई कारणों से इसकी लॉन्चिंग में देर हो गई. बाद में जनवरी की शुरुआत में 26 जनवरी की तारीख तय की गई.

FAU-G Mobile Game
  • 5/5

आपको बता दें गेम इसलिए भी चर्चा में आया क्योंकि इसका प्रमोशन एक्टर अक्षय कुमार कर रहे हैं. देशभर के गेमर्स भी ये जानने को उत्सुक हैं कि क्या ये PUBG Mobile जैसा होगा? हालांकि, गेम के डेवलपर्स ने कहा है कि ये PUBG Mobile का अल्टरनेटिव ना होकर पूरी तरह से नया गेम होगा.