scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp ग्रुप में मेंबर्स की मनमानी होगी खत्म! एडमिन को जल्द मिल सकती है ये 'सुपर पावर'

WhatsApp
  • 1/6

Meta का इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp काफी ज्यादा पॉपुलर है. कंपनी WhatsApp यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स जारी भी करती रहती है. इससे यूजर का एक्सपीरिएंस बेहतर बनता है. रिपोर्ट के अनुसार, अब एक और नया फीचर WhatsApp के लिए जारी किया जा सकता है. इसकी डिमांड काफी समय से की जा रही थी. 

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp के इस नए फीचर से ग्रुप एडमिन को ज्यादा राइट्स मिल जाएंगे. रिपोर्ट में बताया गया है इस अपकमिंग फीचर से WhatsApp ग्रुप एडमिन ग्रुप में किसी के मैसेज को भी सबके लिए डिलीट कर सकता है. दूसरे यूजर्स को इसके बाद This was deleted by an admin का टैक्सट दिखेगा. 

WhatsApp
  • 3/6

इसको लेकर वॉट्सऐप के आने वाले फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया है मैसेज डिलीट होने के बाद भी लोगों को दिखेगा कि एडमिन ने किसी मैसेज को डिलीट किया है. इसको लेकर WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. 

WhatsApp
  • 4/6

माना जा रहा है कि इस फीचर से यूजर इंटरफेस इम्प्रूव होगा. फिलहाल ये अभी कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. हालांकि, माना जा रहा है कि आने वाले टाइम में इसे ज्यादा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा. 

WhatsApp
  • 5/6

आपको बता दें कि बीटा यूजर्स वैसे यूजर्स होते हैं जिनको कंपनी किसी फीचर को रिलीज करने से पहले जारी करती है. इन यूजर्स को आप टेस्टर की तरह समझ सकते हैं. यानी कंपनी पहले बीटा यूजर्स को किसी फीचर को जारी कर टेस्ट करती है. 

WhatsApp
  • 6/6

इसके फाइनल या पब्लिक रिलीज को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन, अगर बीटा टेस्टिंग के दौरान सबकुछ ठीक रहता है तो इसे सभी के लिए जल्द जारी कर दिया जाएगा. इसके लिए फिलहाल थोड़ा इंतजार करना होगा.