scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

एक महीने में दूसरी बार डाउन हुए WhatsApp-Facebook-Insta, जानिए वजह

Facebook
  • 1/6

Facebook के सर्विसेस फिर से डाउन हो गए हैं. ये इस महीने में दूसरी बार है जब Facebook के सर्विसेस डाउन हुए हैं. Facebook के तीनों ही ऐप्स के सर्विस डाउन हुए हैं. इसमें सोशल नेटवर्क फेसबुक, इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp और फोटो शेयरिंग ऐप Instagram शामिल है. 

WhatsApp
  • 2/6

तीनों ही प्लेटफॉर्म्स कल रात कुछ टाइम के लिए ऑफलाइन हो गए थे. हालांकि कुछ टाइम ही सभी सर्विसेस ऑनलाइन हो गई. सर्विस डाउन की शिकायत लोग माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर और डाउन डिटेक्टर वेबसाइट पर इसकी कंप्लेन करने लगे. कई यूजर्स के मुताबिक तीनों ऐप्स Facebook, WhatsApp और Instagram कुछ मिनट्स के लिए आउटेज का शिकार हो गए थे. इस बीच कई यूजर्स इन ऐप्स का यूज नहीं कर पा रहे थे. 

Facebook
  • 3/6

Facebook के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि कुछ कॉन्फिगरेशन चेंज की वजह से फेसबुक सर्विस कुछ देर के लिए कई लोगों के लिए उपलब्ध नहीं था. इस मामले को लेकर उन्होंने आगे कहा कि इशू को खोज कर रिसॉल्व कर दिया गया है.  

Facebook
  • 4/6

डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक Facebook, WhatsApp और Instagram हजारों लोगों के लिए कुछ टाइम तक उपलब्ध नहीं रहा. इसका असर दुनियाभर के यूजर्स पर पड़ा. फेसबुक यूजर्स के अलावा इसका असर Instagram और WhatsApp यूजर्स पर भी पड़ा. 

Instagram
  • 5/6

आउटेज के दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक एरर मैसेज दिख रहा था. इस मैसेज में We’re sorry, but something went wrong. Please try again लिखा आ रहा था. Instagram पर भी इसी तरह का मैसेज आ रहा था. यूजर्स के लिए इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के टाइमलाइन नहीं लोड हो रहे थे. 

Facebook
  • 6/6

WhatsApp यूजर्स के साथ भी कुछ इस तरह की दिक्कत आ रही थी. इस वजह से यूजर्स मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर कोई भी मैसेज सेंड या रिसीव नहीं कर पा रहे थे. यहीं केस फेसबुक मेसेंजर के साथ भी हो रहा था. इस महीने में दूसरी बार फेसबुक के सर्विसेस डाउन हुए है.