scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Amazon Prime सब्सक्रिप्शन के इस सस्ते मंथली प्लान ने की वापसी, जानें डिटेल

Amazon Prime
  • 1/6

Amazon ने अपने पॉपुलर मंथली प्राइम सब्सक्रिप्शन को भारत में वापस से पेश किया है. इसे इस साल की शुरुआत में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से एडिशनल फैक्टर ऑफ ऑथेंटिकेशन (AFA) को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइन की वजह से हटा लिया गया था.

Amazon Prime
  • 2/6

अब तक ऐमेजॉन केवल ग्राहकों को प्राइम सब्सक्रिप्शन का केवल तीन महीने और एक साल वाला प्लान ऑफर कर रहा था.  लेकिन, अब कंपनी की वेबसाइट पर 129 रुपये वाले मंथली सब्सक्रिप्शन को देखा जा सकता है. हालांकि, इस प्लान को इलेक्ट्रॉनिक मेथड्स के जरिए नहीं खरीदा जा सकता.

Amazon Prime
  • 3/6

ई-कॉमर्स कंपनी ने अब प्राइम मेंबरशिप के लिए तीन सब्सक्रिप्शन को लिस्ट किया है. यहां 999 रुपये वाला ईयरली प्लान मौजूद है. साथ ही साइट पर तीन महीने वाले प्लान को 387 रुपये की जगह 329 रुपये में लिस्ट किया गया है. इन दोनों ही प्लान्स को ऐमेजॉन की साइट से सीधे इलेक्ट्रॉनिक मेथड्स से खरीदा जा सकता है.

Amazon Prime
  • 4/6

इसी तरह 129 रुपये वाले मंथली प्राइम सब्सक्रिप्शन को भी ऐमेजॉन पर लिस्ट किया गया है. लेकिन, इसे केवल क्रेडिट कार्ड्स और चुनिंदा डेबिट कार्ड्स के जरिए ही खरीदा जा सकता है.

Amazon Prime
  • 5/6

ऐमेजॉन के टर्म और कंडीशन पेज पर लिखा गया है कि 129 रुपये वाले मंथली प्राइम मेंबरशिप को केवल उन्हीं बैंकों के जरिए खरीदा जा सकता है जिन्होंने आरबीआई के ई-मैंडेट गाइडलाइन का पालन किया है.

Amazon Prime
  • 6/6

आपकी जानकारी के लिए बता दें नया नियम रिकरिंग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन्स को प्रोसेस करने के लिए  एडिशनल फैक्टर ऑफ ऑथेंटिकेशन (AFA) इंप्लिमेंट करने के लिए कहता है.