scorecardresearch
 

Amazon पर होश उड़ाने वाला डिस्काउंट, 10 हजार का प्लास्टिक मग और 25,999 रुपये की बाल्टी

Amazon Discount: ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऐमेजॉन पिछले कई घंटों से ट्रेंड हो रहा है. ट्रेंड होने की वजह प्लेटफॉर्म पर मिल रही डील्स हैं. यहां डिस्काउंट के बाद एक दो नहीं बल्कि 25,999 रुपये में प्लास्टिक की बाल्टी मिल रही है. ऐसे ही एक मग भी लगभग 10 हजार रुपये में Amazon पर मिल रहा है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

X
Amazon Amazon
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Amazon पर 25,999 रुपये में मिल रही प्लास्टिक की बाल्टी
  • बाथरूम मग की कीमत लगभग 10 हजार रुपये
  • 55 परसेंट तक डिस्काउंट के बाद इस कीमत पर मिल रहे प्रोडक्ट्स

Amazon पर शॉपिंग के लिए लोग अक्सर सस्ते सामान या फिर अच्छे खासे डिस्काउंट के लिए जाते हैं. लेकिन क्या हो अगर आपको इस तरह के प्लेटफॉर्म पर एक दो गुना नहीं बल्कि सौ गुना ज्यादा कीमत पर कोई सामान खरीना पड़े. सोशल मीडिया पर पिछले कुछ घंटों से एक बाल्टी इसी वजह से ट्रेंड कर रही है.

ऐमेजॉन पर यह बाल्टी डिस्काउंट के बाद भी कई हजार रुपये की कीमत पर मिल रही है. प्लास्टिक की बाल्टी के लिए आप कितना खर्च करते होंगे? शायद ज्यादा से ज्यादा एक हजार या दो हजार रुपये कोई खर्च करेगा. Amazon पर यह प्रोडक्ट कई हजार रुपये में मिल रहा है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

डिस्काउंट के बाद भी इतनी महंगी?

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर 28 परसेंट के डिस्काउंट के बाद एक बाल्टी 25,999 रुपये में मिल रही है. वहीं एक दूसरे सेलर ने ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म पर दो प्लास्टिक के मग को 10 हजार रुपये की कीमत पर लिस्ट किया है. संभवतः यह किसी तरह की गड़बड़ी की वजह से हुआ होगा या फिर किसी यूजर को ठगने के लिए ऐसा किया गया है.

Amazon

फिलहाल इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. भले ही इसकी वजह ग्लिच हो, लेकिन सोशल मीडिया पर पिछले कई घंटे से यह पोस्ट्स वायरल हो रही हैं. इन महंगे प्लास्टिक मग और बाल्टी को लेकर लोग ऐमेजॉन को ट्रोल कर रहे हैं.

गलती किसकी? Amazon या सेलर

हालांकि, यह पूरी तरह के कंपनी की गलती नहीं कही जा सकती है. क्योंकि इन प्लेटफॉर्म्स पर सेलर अपने प्रोडक्ट्स की कीमत तय करता है और उन्हें इन पर लिस्ट करता है. अजीब बात यह है कि वेबसाइट पर इस मग की ओरिजनल कीमत 22,080 रुपये बताई गई है और यूजर्स इसे 55 परसेंट के डिस्काउंट के बाद 9,914 रुपये में खरीद सकेंगे.

Amazon

ऐसा ही कुछ बाल्टी के साथ भी देखने को मिला है. जहां इसे 35,990 रुपये की कीमत पर लिस्ट किया गया है और 28 परसेंट के डिस्काउंट के बाद आप इसे 25,999 रुपये में खरीद सकेंगे. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब ऐमेजॉन पर इस तरह से किसी प्रोडक्ट की कीमत देखने को मिली है. कंपनी ने फिलहाल इस पर कोई जानकारी नहीं दी है.

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें