scorecardresearch
 

Thomson ने लॉन्च किया भारत का पहला 40-इंच 4K स्मार्ट TV

 THOMSON Smart TV फ्रेंच कंपनी थॉमसन ने भारत के पहले 40-इंच 4K स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है. जानें तमाम खूबियां और कीमत.

THOMSON 40” 4k Smart TV THOMSON 40” 4k Smart TV

भारत में एक साल पहले फिर से एंट्री लेने वाली फ्रेंच कंपनी थॉमसन ने अपने पहले 40-इंच स्मार्ट टीवी को भारत में पेश कर दिया है. कंपनी ने भारत में वापसी के साथ ही बजट फ्रेंडली टीवी मॉडल्स की पेशकश की थी. इस बार भी कंपनी ने नए स्मार्ट टीवी मॉडल की कीमत 20,999 रुपये रखी है. ग्राहक इसे फ्लिपकार्ट से 16 मार्च रात 12 बजे से खरीद पाएंगे.

थॉमसन ने पिछले साल लगभग 15 साल बाद भारत में दोबारा एंट्री ली थी. कंपनी ने जानकारी दी है कि तबसे ऑनलाइन ग्राहकों की डिमांड में ग्रोथ हुई है. कंपनी का लक्ष्य 2020 तक बाजार में 6 से 7 प्रतिशत हिस्सेदारी का है. भारत में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ध्यान केंद्रित कर रही है. कंपनी ने ये भी बताया है कि एक रिचर्स के मुताबिक भारत में बिक्री की संभावना एक वर्ष में लगभग 14 मिलियन है, जिसमें स्मार्ट टीवी का हिस्सा लगभग 65 प्रतिशत है.

40-इंच वाला ये नया टीवी स्मार्ट टीवी कैटेगरी में थॉमसन की ओर से चौथा नया प्रोडक्ट है. ये हैं टीवी के कुछ खास फीचर्स:

-- 4k YouTube वीडियोज का सपोर्ट इसमें दिया गया है.

-- 6 प्री-लोडेड ऐप्स इसमें मौजूद हैं.

-- TV असिस्टेंट भी मौजूद है.

-- ये स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड 7.1 पर चलता है.

-- इस टीवी में टॉप ट्रेडिंग म्यूजिक, मूवी और टीवी शोज के वीडियो मिलेंगे.

-- यहां कंटेंट 18 भाषाओं में उपलब्ध होंगे.

-- यहां नेटफ्लिक्स और ऐमेजॉन प्राइम दोनों का ही सपोर्ट दिया गया है.

-- इजी शेयर कास्ट फीचर मौजूद है.

-- यहां लोकेशन की 3 दिनों की वेदर रिपोर्ट मिलेगी.

-- इस स्मार्ट टीवी में सैमसंग का पैनल यूज किया गया है.

लॉन्च के दौरान भारत में थॉमसन टीवी के एक्सक्लूसिव ब्रांड लाइसेंसी एसपीपीएल के सीईओ, अवनीत सिंह मारवाह, ने कहा, 'भारत के पहले 40 4K टीवी पेश करके हम उत्साहित हैं. हम चाहते हैं कि भारतीय ग्राहक किफायती कीमत पर अपने टीवी को FHD से 4K में अपग्रेड करें. मुझे यकीन है कि ये स्मार्ट टीवी मार्केट में एक ट्रेंड सेट करेगा. इस टीवी के जरिए ग्राहक YouTube से 4K वीडियो कंटेंट ऐक्सेस कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें