scorecardresearch
 

भारत में कब लॉन्च होगा Xiaomi Redmi Note 7? यहां है जवाब

Xiaomi Redmi Note 7 इस साल का अब तक सबसे ज्यादा पॉपुलर स्मार्टफोन बन चुका है. यह सिर्फ चीन में लॉन्च हुआ है और इसे भारत में लॉन्च होने के अभी कोई आसार नहीं दिख रहे हैं.

Xiaomi Redmi Note 7 Xiaomi Redmi Note 7

शाओमी ने हाल ही में चीन में Redmi Note 7 लॉन्च किया है जो काफी पॉपुलर हो रहा है. अब कंपनी Remdi Note 7 Pro लॉन्च करने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही Note 7 Pro लॉन्च करेगी. हालांकि इसमें महीने दो महीने का वक्त लग सकता है. कंपनी के ट्रेंड को देखें तो भारत में Note 7 से पहले कंपनी Redmi Note 7 Pro लॉन्च कर सकती है.

Redmi Note 7 Pro के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन इसमें प्रोसेसर दूसरा होगा. इस स्मार्टफोन में कंपनी Qualcomm Snapdragon 675 प्रोसेसर दे सकती है जो Snapdragon 660 और 710 से पावरफुल है. आपको बता दें कि Redmi Note  7 में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है.

Xiaomi Redmi Note 7 Pro में 48 मेगापिक्सल Sony IMX586 सेंसर दिया जाएगा. मेगापिक्सल तो Note 7 जैसा ही होगा, लेकिन सेंसर अलग होंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक Note 7 Pro अगले महीने के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा. चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर Note 7 Pro की संभावित कीमतों के बारे में कुछ इंसाइडर्स ने बताया है. Redmi Note 7 Pro की कीमत 1,299 से 1,499 युआन होने की उम्मीद है. यानी ये भारत आएगा तो इसे 13 से 15 हजार की कीमत के अंदर बेचा जा  सकता है.

शाओमी इंडिया की तरफ से Redmi Note 7 के भारत लॉन्च की कोई जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि ट्विटर पर लोग कंपनी से ट्वीट करके लगातार इसके बारे में पूछ रहे हैं. लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं है. इस वजह से भी साफ है कि Redmi Note 7 Pro भारत में लॉन्च किया जाएगा या फिर ऐसा भी मुमकिन है कि Note 7 Pro का ग्लोबल लॉन्च भी भारत में ही किया जाए.

बहरहाल इस स्मार्टफोन को सुर्खियां मिलने की वजह ये है कि कंपनी ने इसे आक्रामक कीमत के साथ उतारा है और इसके फीचर्स अच्छे हैं. उदाहरण के तौर पर इसमें 48 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा है. इसके अलावा इसका डिजाइन नया है और रियर पैनल ग्लास का है और ये कर्व्ड है. कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड है. इसके तीन मेमोरी वेरिएंट्स हैं- 3GB रैम, 4GB रैम और 6GB रैम.

Redmi Note 7 के स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 है. सेल् कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और इसमें हाईब्रिड डुअल सिम सपोर्ट है. इसकी बैटरी 4,000mAh की जो क्विक चार्ज सपोर्ट दिया गया है. इसमें स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और इसके रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर है. यह स्मार्टफोन Android 9.0 Pie बेस्ड MIUI 10 पर चलता है और इसमें Adreno 512 जीपीयू दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें