scorecardresearch
 

LEAK: यहां जानें Jio 4G फीचर फोन की खूबियां और कीमत, लॉन्च जल्द

लगातार लोगों के बीच सनसनी बने रहने के बाद आखिरकार ये खबर सामने आई है कि रिलायंस जियो का 4G VoLTE फीचर फोन जल्द ही लॉन्च होने वाला है.

X
जियो फीचर फोन की लीक हुई तस्वीर जियो फीचर फोन की लीक हुई तस्वीर

लगातार लोगों के बीच सनसनी बने रहने के बाद आखिरकार ये खबर सामने आई है कि रिलायंस जियो का 4G VoLTE फीचर फोन जल्द ही लॉन्च होने वाला है. Lyf के स्मार्टफोन बनाने वाली रिलायंस रिटेल कंपनी जल्द ही इन फोन्स को पेश कर सकती है. रिपोर्ट्स बताते हैं कि ये प्रोसेसर बेस्ड दो वैरिएंट में पेश किया जाएगा.

91mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, जियो के इन फीचर फोन्स का काउंटाउन शुरू हो गया है. कंपनी की नजर ग्रामीण इलाकों पर रहेगी जहां आमतौर पर सस्ते फीचर फोन्स की सेल्स अच्छी रहती है. जो जानकारी सामने आई है उसमें ये भी मामूल हुआ है कि इस फीचर फोन को जियो 4G सिम और जियो ऐप्स के लॉन्च किया जाएगा.

रिपोर्ट्स बताते हैं, 4G VoLTE फीचर फोन को Qualcomm और Spreadtrum चिपसेट वैरिएंट में पेश किया जाएगा. Qualcomm वाले हैंडसेट की कीमत 1,800 रुपये के आसपास हो सकती है वहीं Spreadtrum चिपसेट वाले वैरिएंट की कीमत थोड़ी कम हो सकती है. इसकी कीमत 17,40 रुपये के आसपास हो सकती है. हालांकि कंपनी इन फोन्स को शुरुआत में थोड़े कम दाम में ही सेल करेगी. जियो अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से कीमत कम रख सकती है.

पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो इन फोन्स को 999-1,500 के बीच बेचा जा सकता है. इन फोन्स के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इनमें बेसिक हार्डवेयर हो सकते हैं. इसके अलावा 2.4- इंच स्क्रीन, 512MB रैम, 4GB इंटरनल स्टोरेज , 2 मेगापिक्सल रियर कैमरा और VGA फ्रंट कैमरा हो सकता है. बताया ये भी जा रहा है कि 4G के अलावा इसमें Wi-Fi, NFC और GPS भी हो सकता है.

जो इमेज इस फीचर फोन की वायरल हुई थी उसमें स्क्रीन के नीचे अल्फान्यूमेरिक की बोर्ड के अलावा MyJio, JioTV, JioCinema और JioMusic के लिए डेडिकेटेड बटन भी नजर आए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें