scorecardresearch
 

Android पर चलने वाला फीचर फोन लेकर आ रहा है Nokia!

KaiOS पर चलने वाले स्मार्ट फीचर फोन तो मार्केट में हैं, लेकिन अब Nokia ऐसा फीचर फोन ला सकती है जो एंड्रॉयड पर चलेगा. 

Representational Image Representational Image

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 कैंसिल हो चुका है. जिन कंपनियों ने इसम मोबाइल शो में अपने हैंडसेट्स लॉन्च करने की तैयारी की थी अब वो टाल दी गई हैं. हालांकि इनमें से कुछ कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स की सॉफ्ट लॉन्चिंग करेंगे.

फिनलैंड की कंपनी HMD Global एंट्री लेवल हैंडसेट मार्केट में नए तरह से एंट्री मारना चाहती है. कंपनी एक फीचर फोन लॉन्च कर सकती है जिसमें Android का भी  सपोर्ट दिया जाएगा.  गौरतलब है कि Jio Phone के बाद से भारत में स्मार्ट फीचर फोन का ट्रेंड देखने को मिला है.

चीनी रेग्यूलेशन वेबसाइट TENAA पर Nokia TA - 1212 नाम से एक मॉडल दिखा है. गिज्मो चाइना की एक रिपोर्ट के मुताबिक HMD ग्लोबल कुछ समय से इस स्मार्ट फीचर फोन पर काम कर रही है.

हालांकि डेटाबेस एंट्री में इस फीचर फोन की कोई तस्वीर नहीं मिली है. लेकिन यहां से कुछ जानकारियां जरूर सामने आ रही हैं. इसके मुताबिक ये फोन 88 ग्राम का है और ये Nokia 220 4G से मिलता जुलता है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर फोन में 2.4 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है. इस लिस्टिंग के मुताबिक ये फोन टचलेस होगा और इसमें कीपैड दिया जाएगा.  इसमें 8MB या 16MB रैम दिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें - Jio के इन प्रीपेड प्लान्स में रोज मिलता है 2GB डेटा, देखें लिस्ट

इंटर्नल स्टोरेज की बात करें तो इस फोन में 24MB की मेमोरी और माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट दिया जा सकता है.

बताया जा रहा है कि नोकिया के इस फीचर फोन में 1,200mAh की बैटरी होगी. आने वाले कुछ समय में इसे लॉन्च किया जाएगा. खास बात ये है कि कंपनी इसी का दूसरा वर्जन ला सकती है जिसमें Android ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा. 

फिलहाल ये साफ नहीं है कि गूगल ने इसके लिए खास तौर पर एंड्रॉयड कस्टमाइज किया है या फिर कंपनी एंड्रॉयड के कुछ फीचर्स यूज करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×