scorecardresearch
 

JioPhone में आया WhatsApp, नहीं मिलेगा इन फीचर्स का मजा

वॉट्सऐप के खासतौर पर डिजाइन किए गए वर्जन को JioPhone के लिए जारी कर दिया गया है. यूजर्स ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड.

JioPhone में आया WhatsApp JioPhone में आया WhatsApp

काफी दिनों के इंतजार के बाद JioPhone के लिए वॉट्सऐप को आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया गया है. शुरुआत में इसे KaiOS बेस्ड JioPhone के लिए 15 अगस्त तक जारी किया जाना था, हालांकि अब इसे जियोस्टोर के जरिए जारी किया गया है. सोमवार की देर शाम वॉट्सऐप की ओर से ऐप रिलीज किए जाने की पुष्टि की गई. साथ ही जानकारी दी गई कि 20 सितंबर तक ऐप को सभी जियोफोन यूजर्स तक पहुंचा दिया जाएगा.

यूजर्स JioStore के जरिए अपने-अपने JioPhone और JioPhone 2 पर वॉट्सऐप के खासतौर पर डिजाइन किए गए वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें जुलाई में 41वें एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने YouTube वर्जन के साथ WhatsApp के जारी होने की जानकारी दी थी.

एंड्रॉयड और iPhone के अपने वर्जन की तरह ही जियोफोन के लिए डिजाइन किए गए वॉट्सऐप में भी एंड-टू-एंड इनक्रिप्शन दिए जाने का दावा किया जा रहा है. इस ऐप के जरिए यूजर्स वॉयस मैसेजेस को रिकॉर्ड और सेंड भी कर पाएंगे. यूजर्स ग्रुप चैट में भी हिस्सा ले सकेंगे. हालांकि इसमें डायरेक्ट वीडियो और वॉयस कॉल करने का फीचर नहीं मिलेगा. साथ ही वॉट्सऐप में बीटा फॉर्म में एंड्रॉयड और iPhone के लिए हाल ही आए पेमेंट फीचर का भी मजा ग्राहक नहीं ले सकेंगे.

ऐसे करें डाउनलोड

अपने जियोफोन में वॉट्सऐप डाउनलोड करने के लिए मेन्यू से जियोस्टोर में जाएं और यहां लिस्ट में वॉट्सऐप को खोजें. इसके बाद इंस्टॉलेशन शुरू करने के लिए Install का विकल्प चुनें. ध्यान रहे वॉट्सऐप ऑपरेट करने के लिए आपके जियोफोन में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का चलना जरूरी है. इसके अलावा वॉट्सऐप चलाने के लिए आपको अपने फोन नंबर को वेरिफाई करना भी जरूरी है. जिन यूजर्स को वॉट्सऐप इंस्टॉल करने के लिए जरूरी अपडेट नहीं मिला है, वो कुछ समय तक इंतजार करें. अपडेट जल्द ही सभी तक पहुंचा दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें