scorecardresearch
 

यहां जानें क्या है Jio की नई Postpaid Plus सेवा

रिलायंस AGM के दौरान हुई थी Jio Postpaid Plus की घोषणा. जानें इस सर्विस में ग्राहकों को क्या होंगे फायदे.

RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी

रिलायंस के 42वें AGM इवेंट का सारा फोकस जियो फाइबर सर्विस पर रहा. इसमें ब्रॉडबैंड सर्विस, सेट टॉप बॉक्स और लैंडलाइन कनेक्शन शामिल रहे. लेकिन इस बीच एक नई सर्विस जिस पर किसी का ज्यादा ध्यान नहीं गया वो है जियो पोस्टपेड प्लस सर्विस. जियो का ज्यादातर फोकस प्रीपेड सेवाओं पर रहता है लेकिन अब रिलायंस इस नई सेवा के जरिए पोस्टपेड सेवाओं पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है. फिलहाल जियो पोस्टपेड प्लस सर्विस को लेकर ज्यादा जानकारी कंपनी की ओर से नहीं दी गई है, लेकिन खास जानकारियां जरूर साझा की गईं हैं.

किनके लिए है जियो पोस्टपेड प्लस?

रिलायंस AGM इवेंट के दौरान मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो पोस्टपेड प्लस उन JioFiber यूजर्स के लिए है, जो प्लैटिनम ग्रेड सर्विस और प्रोडक्ट एक्सपीरियंस चाहते हैं. यानी जो ग्राहक जियोफाइबर सर्विस यूज करेंगे वो जियो पोस्टपेड प्लस सर्विस के लिए एलिजिबल होंगे.

जियो पोस्टपेड प्लस में क्या होंगे ऑफर?

जियो पोस्टपेड प्लस दरअसल एक प्रीमियम सर्विस है. ये उन जियो कस्टमर्स के लिए उतारा गया है जो पर्सनलाइज्ड एक्सपीरिएंस चाहते हैं. यहां 'प्लस' शब्द का उपयोग वैल्यू-ऐडेड बेनिफिट्स के लिए यूज किया गया है.

- पोस्टपेड प्लस सेवा के तहत जियो के प्रतिनिधि आपके घर आएंगे और आपके मौजूदा सर्विस को जियो के पोस्टपेड सर्विस में पोर्ट करेंगे. सिम-सेटअप सर्विस का काम ग्राहक के घर पर ही किया जाएगा.

- जियो पोस्टपेड प्लस सर्विस के जरिए सारे डिवाइसेज में कनेक्टिविटी मिलेगी.

- ज्यादातर ऑपरेटर फैमिली शेयरिंग पोस्टपेड प्लान ऑफर करते हैं और अब जियो का नाम भी लिस्ट में जुड़ गया है. यानी ग्राहक फैमिली के दूसरे मेंबर्स के साथ भी डेटा शेयर कर पाएंगे.

- जियो की ओर से जानकारी दी गई है कि सब्सक्राइबर्स घटी हुई कीमत में इंटरनेशनल रोमिंग का फायदा उठा पाएंगे.

- प्लस सेवा वाले ग्राहकों को नया फोन लेने पर भी मिलेगा फायदा.

- जियो की ओर से जानकारी दी गई है कि पोस्टपेड प्लस के तहत सारे बिल एक साथ आएंगे. यानी मोबाइल बिल, टीवी बिल और ब्रॉडबैंड बिल एक पैकेज की तरह ही आ सकते हैं.

कब उपलब्ध होगा Jio Postpaid Plus?

जियो ने कहा है कि इस सर्विस को 5 सितंबर से उपलब्ध कराया जाएगा. जियो की ओर से सारे टैरिफ को जियो की वेबसाइट और मायजियो ऐप पर उपलब्ध कराया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें