scorecardresearch
 

चीनी रिटेलर ने वेबसाइट पर Mi 5 की फोटो सहित डाली जानकारी, 20 फरवरी को होगा लॉन्च

लॉन्च से पहले शाओमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन MI 5 की फोटो और डिटेल लगातार लीक हो रही है. अब चीन के एक रिटेलर ने इसकी फोटो और पूरी डिटेल वेबसाइट पर दर्ज की है.

रिटेलर ने अपलोड की यह MI 5 की कथित फोटो रिटेलर ने अपलोड की यह MI 5 की कथित फोटो

पिछले कुछ महीने से शाओमी के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन MI 5 की फोटो और डिटेल लीक होती रही है. अब एक चीन के रिटेलर ने इस फोन की पूरी स्पेसिफिकेशन सहित फोटो को अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है. गियरबेस्ट रिटेलर के मुताबिक इस फोन में क्वॉलकॉम का नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 820 लगाया गया है. फिलहाल क्वालकॉम ने इस प्रोसेसर को LeTV के स्मार्टफोन में देने का ऐलान किया है.

इस रिटेलर का दावा है कि चीन में 20 फरवरी से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी. इस वेबसाइट पर कथित Mi 5 की फोटो भी डाली गई है जो देखने काफी पतला लग रहा है. इस फोन में सैमसंग गैलेक्सी सीरीज की तरह होम बटन भी दिख रहा है.

अफवाह यह भी है कि Mi 5 दो वैरिएंट में लॉन्च होगा जिसमें से एक में 3GB रैम होगा. हालांकि दोनों वैरिएंट के स्क्रीन साइज और इंटरनल स्टोरेज एक जैसा होने की खबर है.

लीक हुई इमेज में इसकी स्क्रीन ब्लैकबेरी प्रिव की तरह 2.5D कर्व्ड लग रही है. खबरों के मुताबिक इसमें ग्लास बैक और मेटल फ्रेम दिया जा सकता है साथ ही इसमें कैपैसिटिव बटन के बदले सैमसंग जैसा होम बटन हो सकता है.

होम बटन होने के पीछे कंपनी का मकसद इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर देना भी हो सकता है. गौरतलब है कि अब लगभग सभी कंपनियां अपने फ्लैगशिप और हाई एंड स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर दे रही हैं.

गियरबेस्ट रिटेलर के मुताबिक Mi 5 के स्पेसिफिकेशन

  • प्रोसेसर: क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820
  • कैमरा: 16 मेगापिक्सल रियर , 8 मेगापिक्सल फ्रंट
  • रैम: 4GB
  • स्क्रीन: 5.2 इंच फुल एचडी (2560X1440)
  • मेमोरी: 16GB
  • ओएस: MIUI 7

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×