scorecardresearch
 

Tokyo 2020: साबले ने नेशनल रिकॉर्ड बनाया, पर ओलंपिक स्टीपलचेज फाइनल से चूके

भारत के अविनाश साबले ने टोक्यो ओलंपिक की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड बेहतर किया, लेकिन दूसरी हीट रेस के शीर्ष ती एथलीटों से बेहतर समय निकालने के बावजूद फाइनल में जगह नहीं बना सके.

X
Avinash Sable (Getty) Avinash Sable (Getty)

भारत के अविनाश साबले ने टोक्यो ओलंपिक की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड बेहतर किया, लेकिन दूसरी हीट रेस के शीर्ष ती एथलीटों से बेहतर समय निकालने के बावजूद फाइनल में जगह नहीं बना सके.

26 साल के साबले ने दूसरी हीट में 8:18.12 समय निकाला और मार्च में फेडरेशन कप में बनाया 8:20. 20 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. वह दूसरी हीट में सातवें स्थान पर रहे. हर हीट से शीर्ष तीन और सारी हीट से शीर्ष छह फाइनल में पहुंचते हैं. साबले बदकिस्मत रहे, क्योंकि तीसरी हीट के शीर्ष तीन खिलाड़ी उनसे धीमा दौड़े थे.

साबले क्वालिफाइंग हीट में सर्वश्रेष्ठ सातवें और कुल 13वें स्थान पर रहे.

अविनाश साबले महाराष्ट्र के बीड़ में रहने वाले एक किसान परिवार से आते हैं. साबले ओलंपिक में पहली पार हिस्सा ले रहे हैं. वह पिछले साल सूर्खियों में आए थे. उन्होंने दिल्ली हाफ मैराथन में राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ा था. साबले ने वह रेस एक मिनट 30 सेकेंड में पूरी की थी. साबले से पहले किसी भी भारतीय ने हाफ मैराथन 61 मिनट से कम समय में पूरी नहीं की थी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें