scorecardresearch
 

ओलंपिक्स न्यूज़

 Gurjant Singh celebrates with teammates Sumit, Hardik Singh and Shamsher Singh. (Getty)

Tokyo: भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, ग्रेट ब्रिटेन को हरा 49 साल बाद सेमीफाइनल में

01 अगस्त 2021

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है. रविवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से मात दी. भारत के लिए दिलप्रीत सिंह ने 7वें, गुरजंत सिंह ने 16वें और हार्दिक सिंह ने 57वें मिनट में गोल दागा.

Pusarla V. Sindhu (Getty)

ओलंपिक: सिंधु ने रचा इतिहास, चीनी खिलाड़ी को हराकर जीता ब्रॉन्ज

01 अगस्त 2021

पीवी सिंधु स्टार भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीत लिया है. रविवार को खेले गए ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में उन्होंने वर्ल्ड नंबर-9 चीन की हे बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से हराया.

Tokyo Games: Tennis star Alexander Zverev wins Olympic gold for Germany. (Reuters Photo)

Tokyo 2020: जोकोविच को हराने वाले ज्वेरेव ने जीता ओलंपिक का गोल्ड

01 अगस्त 2021

अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने टोक्यो ओलंपिक खेलों की टेनिस प्रतियोगिता के पुरुष एकल का खिताब जीता. जर्मनी के पांचवीं वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने फाइनल में रूस के कारेन खाचनोव को 6-3, 6-1 से हराया.

Team Australia (Getty)

Tokyo: नीदरलैंड को शूटआउट में हरा सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

01 अगस्त 2021

ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ने टोक्यो ओलंपिक पुरुष हॉकी के अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीत लिये हैं. अब सेमीफाइनल में उनका सामना एक- दूसरे से होगा.

Manu Bhaker (Photo-Getty Images)

टोक्यो से खाली हाथ लौटीं मनु भाकर, जसपाल राणा पर फोड़ा हार का ठीकरा

01 अगस्त 2021

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनु ने कहा कि नकारात्मकता और जसपाल राणा के साथ उनके विवाद के अलावा हर कीमत पर पदक जीतने की उनकी चाहत से स्थिति और खराब हो गई.

Bakhodir Jalolov (red) of Team Uzbekistan exchanges punches with Satish Kumar.(Getty)

Olympics: 'जख्मी शेर' की तरह लड़े सतीश कुमार...विरोधी भी कायल

01 अगस्त 2021

भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार (प्लस 91) विश्व चैम्पियन बखोदिर जालोलोव के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बावजूद क्वार्टर में हारकर बाहर हो गए.

The Indian men's hockey team will next play Great Britain on 1 August. (Getty)

हॉकी टीम इतिहास दोहराने की ओर, चार दशक बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में जाने का मौका

01 अगस्त 2021

भारतीय हॉकी टीम ब्रिटेन के खिलाफ रविवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उतरेगी. चार दशक बाद ओलंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाने से वह एक कदम दूर है. 8 बार की ओलंपिक चैम्पियन भारतीय टीम के पास अपने गौरवशाली इतिहास को दोहराने का मौका है. 

Tokyo Olympics 2020 Live Updates

ओलंपिक LIVE: हॉकी में टीम इंडिया ने चार दशक बाद दोहराया इतिहास, सेमीफाइनल में पहुंची

01 अगस्त 2021

टोक्यो ओलंपिक का आज 10वां दिन. भारत ने आज अपने खाते में एक और पदक जोड़ लिया है. स्टार शटलर पीवी सिंधु ने कांस्य पदक पर कब्जा किया है. उन्होंने चीन की बिंगजियाओ को हराकर ये कारनामा किया. भारत के खाते में अब दो मेडल हो गए हैं. बॉक्सिंग में भी एक पदक पक्का हो चुका है. महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. वहीं, पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है. वह ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है. वह चार दशक बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है.

Pusarla V. Sindhu (Getty)

Tokyo: 10वें दिन ऐसा है भारत का शेड्यूल, मेडल जीतने उतरेंगी सिंधु

31 जुलाई 2021

टोक्यो ओलंपिक के 10वें दिन (1 अगस्त) भारत के खाते में एक कांस्य पदक जुड़ सकता है. पीवी सिंधु ब्रॉन्ज मेडल मैच में उतरेंगी.

Satish Kumar

Olympics: बॉक्सर सतीश कुमार को लगे 7 टांके, आज है क्वार्टर फाइनल मुकाबला

31 जुलाई 2021

भारतीय मुक्केबाज सतीश कुमार टोक्यो ओलंपिक- 2020 में मेडल जीतने की रेस में हैं. सतीश रविवार को (91 किग्रा वर्ग) क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेंगे. हालांकि, मुकाबले से पहले सतीश कुमार को 7 टांके लगे हैं.

Serbia's Novak Djokovic smashes his racket during his Tokyo 2020 Olympic Games. (Getty)

Olympics: टोक्यो से खाली हाथ लौटेंगे जोकोविच, मैच में आपा खोया

31 जुलाई 2021

दुनिया के शीर्ष रैंकिंग वाले टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ‘गोल्डन स्लैम’ को पूरा करने के सपने के साथ ओलंपिक में भाग लेने आए थे... लेकिन शनिवार को कांस्य पदक मुकाबले को गंवाने के बाद वह टोक्यो से खाली हाथ लौटेंगे.

Pusarla V. Sindhu (Getty)

Tokyo: सिंधु का स्वर्ण पदक का सपना टूटा, वर्ल्ड नंबर-1 शटलर ने दिया झटका

31 जुलाई 2021

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का टोक्यो ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने का सपना टूट गया. महिला एकल के सेमीफाइनल में विश्व की नंबर-1 ताइ जु यिंग के हाथों सीधे गेम में उन्हें हार झेलनी पड़ी. 

Pooja Rani (Getty)

Tokyo 2020: पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में हारीं, बॉक्सिंग में लगा एक और झटका

31 जुलाई 2021

भारतीय मुक्केबाजी के लिए शनिवार का दिन निराशाजनक रहा, जिसमें दुनिया के नंबर एक मुक्केबाज अमित पंघल (52 किग्रा) के बाद पूजा रानी (75 किग्रा) भी अपनी प्रतिद्वंद्वी से हारकर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गईं.

Kamalpreet Kaur (PTI)

लॉकडाउन से बेचैन कमलप्रीत Discus छोड़ क्रिकेट खेलने लगी थीं

31 जुलाई 2021

कोविड-19 लॉकडाउन ने चक्का फेंक एथलीट (Discus thrower) कमलप्रीत कौर के मानसिक स्वास्थ्य पर इतना असर डाला था कि उन्होंने मनोवैज्ञानिक दबाव से निपटने के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

India women beat South Africa 4-3 (@TheHockeyIndia)

Tokyo: आयरलैंड की हार से खुली भारतीय महिला हॉकी टीम की किस्मत

31 जुलाई 2021

भारतीय महिला हॉकी टीम ने निचली रैंकिग वाली दक्षिण अफ्रीका टीम को आखिरी ग्रुप मैच में 4-3 से हराकर ओलंपिक क्वार्टर फाइनल में प्रवेश की उम्मीदों को कायम रखा था.

Deepika and Atanu (Getty)

Tokyo: दीपिका ने संघ पर खड़े किए सवाल, बोलीं- मैं और अतनु पदक दिला सकते थे

31 जुलाई 2021

टोक्यो ओलंपिक के तीरंदाजी इवेंट्स में भारतीय चुनौती समाप्त हो चुकी है. अतनु दास शनिवार को पुरुषों के व्यक्तिगत वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के ताकाहारू फुरूकावा से 4-6 से हार गए.

Kamalpreet Kaur (Getty)

Tokyo Olympics: कमलप्रीत Discus Throw फाइनल में, सीमा पूनिया चूकीं

31 जुलाई 2021

भारत की कमलप्रीत कौर ने 64 मीटर के थ्रो के साथ क्वालिफिकेशन दौर में दूसरे स्थान पर रहकर टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की चक्काफेंक (डिस्कस थ्रो) स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली.

Amit Panghal (Twitter)

Tokyo 2020: बॉक्सर अमित पंघल पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर

31 जुलाई 2021

भारत की पदक उम्मीद मुक्केबाज अमित पंघल (52 किलो)प्री क्वार्टर फाइनल में रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता कोलंबिया के युबेरजेन मार्तिनेज से 1- 4 से हारकर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए.

Atanu Das (Getty)

Tokyo: तीरंदाजी में भारतीय चुनौती समाप्त, अतनु प्री-क्वार्टर फाइनल में हारे

31 जुलाई 2021

ओलंपिक की तीरंदाजी स्पर्धा में भारत की चुनौती पदक के बिना ही समाप्त हो गई. अतनु दास पुरुषों के व्यक्तिगत वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के ताकाहारू फुरूकावा से 4-6 से हार गए.

Tokyo Olympics 2020 Live Updates

Olympics Day 9: कमलप्रीत ने जगाई मेडल की आस, सिंधु-पूजा रानी ने किया निराश

31 जुलाई 2021

टोक्यो ओलंपिक का 9वां दिन भारत के लिए कुछ खास नहीं रहा. बॉक्सिंग और बैडमिंटन में निराशा मिली है. स्टार शटलर पीवी सिंधु फाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं. हालांकि सिंधु के पास मेडल जीतने का एक और मौका है. वह रविवार को कांस्य पदक के लिए मैच खेलेंगी. वहीं, बॉक्सिंग में पूजा रानी क्वार्टर फाइनल का मुकाबला हारकर बाहर हो गई हैं. तीरंदाजी में भी मेडल जीतने का सपना टूट गया है. डिस्कस थ्रो से भारत के लिए अच्छी खबर है. कमलप्रीत कौर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

Atanu Das, Pooja Rani and P. V. Sindhu (Getty)

Tokyo Olympics: खेल के 9वें कितनी उम्मीदें, ऐसा है भारत का शेड्यूल

30 जुलाई 2021

टोक्यो ओलंपिक के 9वें दिन (31 जुलाई) भारत के लिए अपने पदकों की संख्या बढ़ाने का सुनहरा मौका है. बॉक्सर पूजा रानी क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतते ही पदक पक्का कर लेंगी.