scorecardresearch
 

टॉप इंडियन प्लेयर्स

एक बहन CRPF में तो दूसरी BSF में, ऐसी है बॉक्सर लवलीना की फैम‍िली

04 अगस्त 2021

स्टार भारतीय Boxer Lovlina Borgohain ने यादगार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया है. इससे पहले विजेंदर सिंह और एमसीसी मैरीकॉम यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. सबसे पहले विजेंदर सिंह ने बीजिंग ओलंपिक (2008) के मिडिलवेट कैटेगरी में कांस्य पदक जीता था. 2012 के लंदन ओलंपिक में एमसीसी मैरीकॉम ने फ्लाइवेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था. Lovlina Borgohain ने LPG Cylinder की मदद से अपनी Training की Corona Pandemic के दौरान अपनी Fitness को बनाए रखने के लिए खेतों तक में काम किया. Boxer Lovlina Borgohain ने Olympic में Semifinals तक पहुंचने के लिए न जाने कितनी चुनौतियों को मात दी. तो चलिए आज बात करते हैं Indian Boxer Lovlina Borgohain की. जिसके जीतने पर Asaam में उनके Village तक पहुंची सड़क. Aajtak ने जाना उनकी ज़िंदगी से जुड़ा हर पहलू

@BAI_Media (Twitter)

स्वदेश लौटीं पीवी सिंधु, ढोल नगाड़े के साथ स्वागत

03 अगस्त 2021

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कहा कि लोगों ने मुझे काफी सपोर्ट किया. मैं बहुत उत्साहित हूं. लोगों का शुक्रिया. उन्होंने कहा कि वो पदक जीत कर आईं है. इसलिए अब वो पीएम मोदी के साथ आइसक्रीम खाएंगी. सिंधु का दिल्ली एयरपोर्ट पर ढोल नगाड़े के साथ भव्य स्वागत किया गया.

स्वदेश वापस लौटीं मीराबाई चानू (फोटो- पीटीआई)

ओलंपिक में सिल्वर जीतकर लौटीं मीराबाई, एयरपोर्ट पर लगे नारे

26 जुलाई 2021

टोक्यो ओलंपिक -2020 में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चनू स्वदेश वापस लौट चुकी हैं. एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया है.

टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू को सिल्वर मेडल मिला है. (फोटो-PTI)

जीत के बाद मीराबाई चनू बोलीं- 'यह सपना सच होने जैसा', देश को समर्पित किया मेडल

24 जुलाई 2021

टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympic 2020) में वेटलिफ्टिंग प्रतिस्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतने के बाद देश की बेटी मीराबाई चनू (Mirabai chanu) ने सभी का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा कि यह एक सपने जैसा था जो सच हो गया.

ओलंपिक्स में 19 साल के सौरभ चौधरी से भारत को बड़ी उम्मीदें!

24 जुलाई 2021

Tokyo Olympics 2020 में 19 साल के Saurabh Chaudhary 10 मीटर राइफल शूटिंग में India को Gold Medal दिला सकते हैं. India से Saurabh Gold के प्रबल दावेदार कहे जा रहे हैं. भारत को अपने युवा शूटर सौरभ चौधरी से गोल्ड मैडल की उम्मीद है. सौरभ के जूनून और जज्बे की बात करें तो लगता है कि Gold के लिए दावेदारी पक्की है!

Sajan Prakash

Tokyo Olympics: भारत को साजन प्रकाश से मेडल की उम्मीद

21 जुलाई 2021

साजन प्रकाश ओलंपिक 'ए' क्वालिफिकेशन टाइम पार करने वाले पहले भारतीय तैराक हैं. वह टोक्यो ओलंपिक में 200 मीटर बटरफ्लाई में भारतीय चुनौती पेश करेंगे.