scorecardresearch
 
टेनिस

Rafael Nadal Love Story: राफेल नडाल की वाइफ मारिया पेरेलो हैं बेहद ग्लैमरस, काफी दिलचस्प है दोनों की लवस्टोरी

Rafael Nadal
  • 1/8

स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल को 'लाल बजरी का बादशाह' कहा जाता है. रविवार को फ्रेच ओपन 2022 के फाइनल मुकाबले में नडाल ने अपनी बादशाहत कायम रखी. पांचवीं वरीयता प्राप्त नडाल ने नॉर्वे के नॉर्वे के कैस्पर रूड को 6-3, 6-3, 6-0 से मात देकर 14वीं बार फ्रेंच ओपन का टाइटल जीत लिया.

Maria Francisca Perello and Rafael Nadal
  • 2/8

नडाल टेनिस कोर्ट में जितने खतरनाक प्लेयर हैं, कोर्ट से बाहर उनका स्वभाव काफी सरल है. नडाल की लव लाइफ भी काफी रोमांटिक है. राफेल नडाल ने 2019 में अपनी गर्लफ्रेंड मारिया फ्रांसिस्का पेरेलो ( Maria Francisca Perello) से शादी की थी. 

Maria Francisca Perello and Rafael Nadal
  • 3/8

राफेल नडाल और मारिया फ्रांसिस्का पेरेलो ने 2005 में एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था. करीब 14 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों की शादी स्पेन के सबसे महंगे रिसार्ट्स 'ला फोर्टालेजा' में हुई थी.

Maria Francisca Perello
  • 4/8

मारिया पेरेलो पेशे से एक बीमा एजेंट रही हैं. साथ ही वह 'राफा नडाल फाउंडेशन' की प्रोजेक्ट मैनेजर भी हैं. नडाल की वाइफ मारिया पेरेलो बेहद ग्लैमरस हैं और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं.

Maria Francisca Perello and Rafael Nadal
  • 5/8

मारिया पेरेलो अक्सर राफेल नडाल के मैच देखने आती हैं. मारिया और नडाल अभी तक माता-पिता नहीं बने हैं. राफेल नडाल ने इस बारे में कहा था कि वह पिता बनना चाहते हैं, लेकिन सही टाइम का इंतजार है.

Maria Francisca Perello and Rafael Nadal
  • 6/8

नडाल काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं. वह जिस हवेली में रहते हैं, उसकी कीमत लगभग 30 करोड़ रुपये है. यह हवेली नडाल ने साल 2013 में बनवाई थी. राफेल नडाल करीब 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं.

Rafael Nadal
  • 7/8

36 साल के राफेल नडाल फ्रेंच ओपन जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं. नडाल का कुल मिलाकर यह 22वां गैंड स्लैम टाइटल रहा. रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच 20-20 खिताब के साथ इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं.

Rafael Nadal
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (Getty/Instagram)