scorecardresearch
 

Champions League Roundup: इंग्लिश प्रीमियर लीग टीमों का बोलबाला, बार्सिलोना को जीत का इंतजार, मेसी की PSG हारी

इस हफ्ते हुए UEFA Champions League के मुकाबलों में कई टीमों ने अगले दौर (अंतिम 16) के लिए अपनी जगह बना ली है. इस हफ्ते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग के क्लब बाकी टीमों से काफी बेहतर प्रदर्शन करते हुए नजर आए.

UEFA Champions League (Getty) UEFA Champions League (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंग्लिश प्रीमियर लीग टीमों का बेहतर प्रदर्शन
  • मेसी की PSG हारी, पर नॉकआउट चरण में पहुंची

इस हफ्ते मंगलवार और बुधवार को हुए चैम्पियंस लीग (UEFA Champions League) के मुकाबलों में इंग्लिश क्लब का खासा बोलबाला रहा. मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United), चेल्सी (Chelsea), मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) के साथ लिवरपुल (Liverpool) सभी टीमों ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले राउंड के लिए कदम बढ़ा लिए हैं.

मैनचेस्टर सिटी ने PSG को 2-1 से हराकर अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की की. इसके बावजूद फ्रांस की यह टीम ग्रुप-ए से नॉकआउट चरण में जगह बनाने में सफल रही. सिटी इस ग्रुप में नंबर-1 पर भी बनी हुई है. 

स्पेनिश लीग ला लीगा में अच्छा प्रदर्शन कर रही एटलेटिको मैड्रिड (Atletico Madrid) को एसी मिलान (AC Milan) को हाथों हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ Atletico Madrid इस सीजन में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो सकती है.

Atletico का अगला मुकाबला Porto से होगा. इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद भी Atletico Madrid को AC Milan के खिलाफ लिवरपूल की जीत की प्रार्थना करनी होगी. वहीं, इसी ग्रुप में बुधवार शाम को खेले गए लिवरपूल औऱ Porto के बीच खेले गए मुकाबले में लिवरपूल ने Porto को 2-0 से हराया. 

रियल मैड्रिड ने Sheriff Trisapol को 3-0 से हराकर अंतिम-16 में जगह पक्की कर ली है. वहीं, मंगलवार शाम को हुए मुकाबलों में इंग्लिश क्लब चेल्सी ने अपने युवा खिलाड़ियों के खेल के दम पर Juventus को 4-0 के बड़े अंतर से हराया था. इसके अलावा मैनचेस्टर यूनाइटेड ने स्पेनिश क्लब Villareal को 2-0 से हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई थी. 

जर्मन क्लब Bayern Munich ने Dynamo Kyiv को 2-1 के करीबी अंतर से मात दी थी.बार्सिलोना (Barcelona) की टीम अपने बुरे प्रदर्शन से छुटकारा नहीं पा पाई, उसे Benfica के साथ 0-0 से ड्रॉ पर संतोश करना पड़ा

चैम्पियंस लीग के ग्रुप राउंड के अगले मुकाबले 7, 8 और 9 दिसंबर को खेले जाएंगे. इस लीग की गतविजेता टीम Chelsea है. लीग का फाइनल मई के अंत में सेंट पीटर्सबर्ग में खेला जाएगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×