scorecardresearch
 

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान से होगा मुकाबला

तेज गेंदबाज कगिसो रबादा की कहर बरपाती गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 80 रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान से होगा.

तेज गेंदबाज कगिसो रबादा की कहर बरपाती गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 80 रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान से होगा. रबादा ने 25 रन देकर छह विकेट लिये जो अंडर-19 विश्व कप में सातवां सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. उनकी इस शानदार गेंदबाजी से 231 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिये उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 42.2 ओवर में 150 रन पर ढेर हो गयी.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने नौ विकेट पर 230 रन बनाये थे. विकेटकीपर बल्लेबाज क्लाइड फोर्टिंन (92 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 74 रन) और कप्तान एडेन मकराम (45) ने पहले विकेट के लिये 105 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलायी. बाकी बल्लेबाजों में आलराउंडर यासिन वल्ली ने 31 रन का उपयोगी योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों बिली स्टानलके, बेन असकेनमागी और मैथ्यू शार्ट ने दो दो विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने हालांकि बेहद लचर प्रदर्शन किया. उसकी तरफ से पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें जैक डोरान ने सर्वाधिक 36 रन और कप्तान अलेक्स ग्रेगरी ने 31 रन बनाये. रबादा को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों पर समेटने में रार्बिन बोस्क ने भी मदद पहुंचायी. उन्होंने 25 रन देकर दो विकेट लिये. वल्ली ने 27 रन देकर एक विकेट लिया.

इस तरह से जूनियर विश्व कप के फाइनल में बिग थ्री भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में से किसी की भी टीम नहीं दिखेगी. दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच फाइनल एक मार्च को खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें